ENG vs NZ: दूसरे टेस्ट से पहले न्यूजीलैंड के लिए बुरी खबर, केन विलियमसन कोरोना के कारण बाहर


नई दिल्ली. इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच आज (10 जून) से दूसरा टेस्ट मैच नॉटिंघम में खेला जाना है और इस मुकाबले से पहले ही मेहमान टीम को बड़ा झटका लगा है. कप्तान केन विलियमसन कोरोना पॉजिटिव पाए गए गए हैं और इस वजह से दूसरे टेस्ट से बाहर हो गए हैं. विलियमसन को गुरुवार को मामूली लक्षण नजर आए थे. इसके बाद उनका कोरोना के लिए रैपिड एंटीजन टेस्ट हुआ, इसमें रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. अब वो कम से कम पांच दिन आइसोलेशन में रहेंगे. न्यूजीलैंड के कोच गैरी स्टीड ने इसकी पुष्टि की है.

विलियमसन के रिप्लेसमेंट के रूप में हामिश रदरफोर्ड को न्यूजीलैंड के स्क्वॉड में शामिल किया गया है. विलियमसन की गैरहाजिरी में टॉम लैथम न्यूजीलैंड टीम की कमान संभालेंगे. 3 मैच की टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में न्यूजीलैंड को 5 विकेट से हार झेलनी पड़ी थी.

न्यूजीलैंड के कोच गैरी स्टीड ने कहा, “इतने अहम मैच से पहले केन विलियमसन का मजबूरन बाहर होना शर्म की बात है. हम सभी इस समय उनके लिए बुरा महसूस कर रहे हैं और जानते हैं कि वह कितने निराश होंगे. हामिश पहले दौरे में टेस्ट टीम के साथ थे और वाइटैलिटी टी 20 ब्लास्ट में लीसेस्टरशर फॉक्स के लिए खेल रहे हैं.”

बाकी कीवी खिलाड़ियों की रिपोर्ट निगेटिव
अच्छी बात यह है कि न्यूजीलैंड के बाकी खिलाड़ियों की रैपिड एंटीजन टेस्ट की रिपोर्ट निगेटिव आई है. फिर भी टीम कोरोना के लिए तय किए गए प्रोटोकॉल का पालन करेगी और अगर आगे किसी खिलाड़ी में लक्षण नजर आते हैं तो उनका फिर से टेस्ट कराया जाएगा. यह कोई पहला मौका नहीं है, जब न्यूजीलैंड टीम को इस दौरे पर कोरोना की मार झेलनी पड़ी है. इससे पहले टीम के तीन खिलाड़ी हेनरी निकोल्स, ब्लेयर टिकनर और शेन जुर्गेसन ससेक्स के खिलाफ वार्म अप मैच से पहले कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे. इसके बाद उन्हें आइसोलेशन में भेज दिया गया था.

विलियमसन कोहनी की चोट से परेशान थे
इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में हार झेलने के बाद विलियमसन के लिए कोरोना पॉजिटिव होना दोहरा झटका है. यह उनके खुद के रिहैबिलिटेशन के लिए भी परेशानी वाली बात है. वो पहले ही कोहनी की चोट के कारण न्यूजीलैंड के लिए इससे पहले हुए पांच टेस्ट नहीं खेल पाए हैं. उनकी गैरमौजूदगी में टॉम लैथम ने बांग्लादेश और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घर में हुई टेस्ट सीरीज में कप्तानी की थी.

IND vs SA: टीम इंडिया नहीं बना सकी 13 टी20 मैच जीतने का वर्ल्ड रिकॉर्ड, श्रेयस अय्यर बने विलेन

IND vs SA: टीम इंडिया को 211 रन बनाकर भी मिली शिकस्त, कप्तान ऋषभ पंत ने बताई हार की वजह

लॉर्ड्स टेस्ट में फ्लॉप रहे थे विलियमसन
विलियमसन ने लॉर्ड्स टेस्ट में दोनों पारियों को मिलाकर 17 रन बनाए थे. वहीं, चेम्सफोर्ड में हुए वॉर्म अप मैच में भी वो शून्य पर आउट हो गए थे. इस टेस्ट सीरीज से पहले वो आईपीएल 2022 में सनराइजर्स हैदराबाद की कप्तानी कर रहे थे और बेटे के जन्म के लिए न्यूजीलैंड लौटने से पहले उन्होंने हैदराबाद टीम के लिए 19 की औसत से सिर्फ 216 रन बनाए थे.

Tags: England vs new zealand, Kane williamson, New Zealand, Tom Latham

image Source

Enable Notifications OK No thanks