ENG vs NZ: न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड को दिया 296 रन का लक्ष्य, लीच ने 5 विकेट लेकर कीवी टीम को दबोचा


लीड्स. डेरिल मिचेल और टॉम ब्लंडेल की जोड़ी ने रविवार को यहां इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे और अंतिम टेस्ट के चौथे दिन सुबह के सत्र में कोई विकेट नहीं गिरने दिया, जिससे न्यूजीलैंड ने ब्रेक तक अपनी कुल बढ़त 223 रन की कर ली. मिशेल और ब्लंडेल ने पूरी सीरीज के दौरान इंग्लैंड को परेशान किया है. इन दोनों ने लार्ड्स पर 195 और ट्रेंड ब्रिज में 236 रन की भागीदारी निभाई थीं. इन दोनों ने फिर घरेलू आक्रमण का डटकर सामना किया और बिना विकेट गंवाए 86 रन जोड़ लिए थे. तीसरे दिन के शाम के सीजन में 4 विकेट गिरने से इंग्लैंड ने मैच पर शिकंजा कस लिया था, लेकिन रविवार को दो घंटे तक उन्हें कोई विकेट नहीं मिला. लेकिन दूसरे सेशन में इंग्लिश गेंदबाजों ने शानदार वापसी की और 5 विकेट झटककर कीवी टीम को दूसरे सेशन में 326 रन पर समेट दिया. इस तरह से इंग्लैंड को 296 रन टारगेट मिला है.

बेन स्टोक्स की अगुआई में इंग्लिश टीम 3 मैचों की सीरीज में 2-0 से आगे है. ऐसे में उसके पास क्लीन स्वीप का मौका है. न्यूजीलैंड ने लंच तक 5 विकेट पर 264 रन बना लिए थे. सीरीज में 4 शतक जड़ने वाले डेरिल मिचेल 56 रन बनाकर मैथ्यू पॉट्स की गेंद पर एलबीडब्ल्यू हुए. वे इंग्लैंड में 3 या इससे कम मैचों की सीरीज में 500 से ज्यादा रन बनाने वाले पहले विदेशी खिलाड़ी बन गए हैं.

35 रन पर खोए अंतिम 4 विकेट

न्यूजीलैंड टीम का स्कोर एक समय 6 विकेट पर 291 रन था. टीम ने अंतिम 4 विकेट 35 रन पर खो दिए. मिशेल ब्रेसवेल 9 रन बनाकर बाएं हाथ के स्पिनर जैक लीच का शिकार हुए. टिम साउदी 2 और नील वेगनर शून्य रन बाउट लीच की गेंद पर आउट हुए. टॉप ब्लंडेल 88 रन बनाकर नाबाद रहे. उन्हाेंने 161 गेंद का सामना किया और 15 चौके जड़े. वहीं ट्रेंट बोल्ट के रूप में अंतिम विकेट गिरा. वे 4 रन बनाकर लीच की गेंद पर आउट हुए.

आईपीएल के पूर्व कमिश्नर ललित मोदी के लिए दिल्ली से धर्मशाला भेजी गई थी स्पेशल कार: किताब में दावा

इंग्लैंड की ओर दूसरी पारी में जैक लीच ने 66 रन देकर 5 विकेट झटके. उन्होंने पहली पारी में भी 5 विकेट अपने नाम किए थे. डेब्यू कर रहे तेज गेंदबाज पॉट्स को 3 विकेट मिले. इससे पहले न्यूजीलैंड ने पहली पारी में 329 जबकि इंग्लैंड ने 360 रन बनाए थे. इंग्लैंड की ओर से जॉनी बेयरस्टो ने शानदार शतक जड़ा.

Tags: Ben stokes, England, Jack Leach, Kane williamson, New Zealand, Tom Blundell

image Source

Enable Notifications OK No thanks