ENG vs WI: एमएस धोनी का खास खिलाड़ी कप्तानी मिलते ही चमका, गेंद और बल्ले से मचाया धमाल, टीम को दिलाई जीत


नई दिल्ली. ऑयन मॉर्गन (Eoin Morgan) के चोटिल होने के कारण वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में कप्तानी कर रहे मोईन अली (Moeen Ali) ने चौथे टी20 में शानदार खेल दिखाया. मोईन की बदौलत इंग्लैंड ने इस मुकाबले में मेजबान वेस्टइंडीज (England vs West Indies) को 34 रन से हराया. इंग्लैंड की जीत के साथ ही सीरीज 2-2 से बराबर हो गई. सीरीज का पांचवां और आखिरी टी20 रविवार को खेला जाएगा.

इस मैच में इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 193 रन बनाए थे. इसके जवाब में वेस्टइंडीज की पूरी टीम 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 159 रन ही बना सकी. मोईन ने मैच में 63 रन बनाने के साथ ही 2 विकेट भी लिए. उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया.

मोईन अली (Moeen Ali) को आईपीएल 2022 (IPL 2022) के मेगा ऑक्शन से पहले महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की अगुवाई वाली चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने 8 करोड़ रुपए में रिटेन किया है और लीग से पहले उन्होंने गेंद और बल्ले से दमदार प्रदर्शन कर टीम के इस फैसले को सही साबित करते नजर आए.

जेसन रॉय ने भी फिफ्टी जड़ी
ब्रिजटाउन में खेले गए चौथे टी20 में मेजबान वेस्टइंडीज के कप्तान कायरान पोलार्ड (Kieron Pollard) ने टॉस जीतकर सीरीज में तीसरी बार इंग्लैंड को बल्लेबाजी का न्यौता दिया. हालांकि, इंग्लैंड की शुरुआत अच्छी नहीं रही. जेसन होल्डर ने अपने पहले ही ओवर में इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज टॉम बैंटन को अपना शिकार बना लिया. बैंटन 4 रन ही बना सके. जेसन रॉय भी लय में नहीं नजर आ रहे. उन्होंने शुरुआती 11 रन 19 गेंद पर बनाए. इस दौरान होल्डर ने उनका एक कैच भी छोड़ दिया.

इस जीवनदान के बाद रॉय ने गियर बदला और अगली 15 गेंद में उन्होंने अपने फिफ्टी पूरी कर ली. जेसन ने डॉमिनिक ड्रेक्स की गेंद पर छक्का जड़ अपना अर्धशतक पूरा किया. उन्हें जेम्स विंस का भी अच्छा साथ मिला. विंस ने भी 34 रन की तेजतर्रार पारी खेली. इंग्लैंड को दूसरा झटका 93 रन के स्कोर पर जेसन रॉय के रूप में लगा. वो 42 गेंद में 52 रन बनाकर आउट हुए. रॉय के आउट होने के फौरन बाद विंस भी पवेलियन लौट गए.

मोईन अली ने 7 छक्के उड़ाए
इसके बाद कप्तान मोईन अली बल्लेबाजी के लिए उतरे और उन्होंने लियाम लिविंगस्टोन के साथ कैरेबियाई गेंदबाजों की जमकर खबर ली. मोईन ने इंग्लैंड की पारी के 18वें ओवर में जेसन होल्डर की 4 गेंदों पर लगातार 4 छक्के जड़े. इसके अगले ओवर में उन्होंने 23 गेंद में अपनी फिफ्टी पूरी की. मोईन अली ने आउट होने से पहले 28 गेंद में 7 छक्कों की मदद से 63 रन बनाए. लिविंगस्टोन ने भी 16 रन जोड़े. आखिरी दो गेंदों पर सैम बिलिंग्स ने लगातार 2 छक्के जड़ इंग्लैंड के स्कोर को 20 ओवर में 193 तक पहुंचा दिया.

U19 World Cup: भारत सेमीफाइनल में, डिफेंडिंग चैंपियन को रौंदा, 2 साल पहले फाइनल में मिली हार का लिया बदला

वेस्टइंडीज की टीम 159 रन बना सकी
जीत के लिए मिले 194 रन के टारगेट का पीछा करते हुए वेस्टइंडीज की शुरुआत अच्छी रही. ब्रैंडन किंग और काइल मेयर्स ने पहले विकेट के लिए 7.2 ओवर में 64 रन जोड़ डाले. इसी स्कोर पर मेयर्स 40 रन बनाकर आउट हो गए. उन्हें मोईन अली ने अपना शिकार बनाया. इसके बाद इंग्लिश कप्तान ने दूसरे ओपनर किंग को भी पवेलियन की राह दिखा दी.

U19 World Cup मैच के दौरान भूकंप के तेज झटके, 20 सेकेंड तक कांपी धरती, फिर भी चलता रहा खेल, देखें Video

इन दो झटकों से वेस्टइंडीज की टीम उबर नहीं पाई और स्कोरबोर्ड पर 100 रन जुड़ते-जुड़ते उसके 4 बल्लेबाज आउट हो गए. इसके बाद कप्तान कायरान पोलार्ड और जेसन होल्डर ने वेस्टइंडीज की रेन चेज की उम्मीदों को जिंदा रखने की काफी कोशिश की. लेकिन बीच के ओवर में रन गति कम होने से यह काम मुश्किल हो गया और आखिर में वेस्टइंडीज 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 159 रन ही बना सकी. पोलार्ड 18 रन बनाकर नाबाद रहे.

Tags: Csk, England vs west indies, IPL, Moeen ali, Ms dhoni

image Source

Enable Notifications OK No thanks