Ethos IPO: एलआईसी के बाद इसने भी किया निराश, 6 फीसदी नीचे हुई लिस्टिंग, अब क्या करें निवेशक


नई दिल्ली. भारत में प्रीमियम व लग्ज़री घड़ियों की सबसे बड़ी रिटेलर कंपनी इथोस लिमिटेड (Ethos Ltd) का शेयर आज शेयर बाजारों में लिस्ट हो गया है. पहले ही दिन यह 6 फीसदी के डिस्काउंट पर खुला है. मतलब इश्यू प्राइस से नीचे खुलकर इसने अपने निवेशकों को तगड़ा झटका दिया है. NSE पर इसका शेयर 825 रुपये पर लिस्ट हुआ तो BSE पर यह 830 रुपये प्रति शेयर पर सूचीबद्ध हुआ है.

बता दें कि इथोस लिमिटेड के आईपीओ के लिए कंपनी ने 836-878 रुपये का प्राइस बैंड तय किया था. 18 मई को इसका आईपीओ बाजार में आया और इसके लिए अप्लाई करने की अंतिम तारीख 20 मई थी. इश्यू को निवेशकों की अच्छी प्रतिक्रिया नहीं मिली थी और यह सिर्फ 1.04 गुना सब्सक्राइब हो पाया था. क्वालीफाइड इंस्टीट्यूशनल बायर्स के लिए रिजर्व हिस्से में 1.06 गुना बोली लगी थी, जबकि नॉन-इंस्टीट्यूशनल इनवेस्टर्स का हिस्सा 1.48 गुना भरा था. रिटेल इनवेस्टर्स की दिलचस्पी भी काफी कम रही और यह हिस्सा केवल 84% ही भर पाया.

ये भी पढ़ें – राकेश झुनझुनवाला ने इन 2 शेयरों में हुई गिरावट से गंवाए 540 करोड़ रुपये

अब क्या करें निवेशक

लग्ज़री वाच ब्रांड Ethos Ltd ने अपने आईपीओ के जरिए शेयर बाजार से 472 करोड़ रुपये जुटाए हैं. मनीकंट्रोल की एक खबर के मुताबिक, स्वास्तिक इन्वेस्टमार्ट लिमिडेट के रिसर्च हेड संतोष मीणा ने कहा है कि महंगी कीमत, वर्तमान मार्केट सेंटीमेंट, और निवेशकों के कमजोर रूझान के चलते ये नेगेटिव लिस्टिंग हुई हो सकती है.

ये भी पढ़ें – शेयर बाजार समेत बिजनेस जगत की बड़ी खबरें

मीणा ने आगे कहा कि कंपनी भारत की सबसे बड़ी लग्ज़री वाच वाली कंपनियों में से एक है. इसके पास बड़ा और लॉयल कस्टमर बेस है, ओमनीचैनल डिस्ट्रीब्यूशन नेटवर्क, बेहतरीन लग्ज़री वाच ब्रांड के साथ लंबे रिश्ते और अनुभवी प्रोमोटर्स हैं. हालांकि, इसकी हाई वेल्यूएशन, घड़ी निर्माताओं के साथ एक्सक्लूसिव एग्रीमेंट्स की कमी, और इन्वेंट्री हैवी ऑपरेशन्स के चलते यह इश्यू लम्बी अवधि के उन निवेशकों के लिए अच्छा है, जिनकी जोखिम उठाने की क्षमता भी अधिक है. जिन्हें ये इश्यू आईपीओ में मिला है, उन्हें 800 रुपये पर स्टॉपलॉस लगाना चाहिए

Tags: IPO, Stock market

image Source

Enable Notifications OK No thanks