150km रेंज, 85km तक टॉप स्‍पीड के साथ EVeium ने लॉन्‍च किए इलेक्ट्रिक स्‍कूटर, जानें कीमत


इलेक्ट्रिक व्‍हीकल स्‍कूटर में जाने-माने नाम EVeium ने इंडियन मार्केट के लिए अपने तीन नए हाई-स्पीड इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च किए हैं। इनका नाम कॉस्मो, कॉमेट और सीजर है। तीनों स्‍कूटर डेढ़ लाख के आसपास की प्राइस कैटिगरी को हिट करते हैं। इनमें कॉस्मो मॉडल की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 1.44 लाख रुपये से शुरू होती है, जो कॉमेट के लिए 1.92 लाख रुपये और सीजर के लिए 2.16 लाख रुपये है। तीनों ई-स्कूटर में 72V 31 Ah लिथियम-आयन बैटरी दी गई है, लेकिन इनकी रेंज, चार्जिंग का टाइम और इलेक्ट्रिक मोटर में फर्क है। 

शुरुआत करते हैं कॉस्मो (Cosmo) इलेक्ट्रिक स्‍कूटर की खूबियों के साथ। जैसाकि हमने बताया इसकी शुरुआत 1.44 लाख रुपये से होती है। रिपोर्ट के अनुसार, यह एक्‍स-शोरूम प्राइस हैं। यह एक स्टेप-थ्रू स्कूटर है, जो एक फ्लैट फुटबोर्ड के साथ गाड़ी के फ्रंट में डिस्क ब्रेक ऑफर करता है। इसकी टॉप स्‍पीड 65 किलोमीटर प्रति घंटे की है और सिंगल चार्ज में यह 80 किलोमीटर की दूरी तय कर सकता है।  इसमें 2.72 bhp का इंजन है। यह ब्राइट ब्लैक, चेरी रेड, लेमन येलो, वाइट, ब्लू और ग्रे कलर ऑप्शन में आता है।

वहीं बात करें कॉमेट (Comet) इलेक्ट्रिक स्‍कूटर की, तो इसके दाम 1.92 रुपये हैं, जो एक्‍स-शोरूम कीमत है। यह कॉस्‍मो के मुकाबले काफी क्‍लीन डिजाइन फॉलो करता है और एंगल से रेट्रो लुक भी देता है। इसकी टॉप स्‍पीड 85 किलोमीटर प्रति घंटे की है और सिंगल चार्ज में 150 किलोमीटर तक गाड़ी दौड़ सकती है। इसमें 4.02 bhp की मोटर मिलती है। इसे शाइनी ब्लैक, मैट ब्लैक, वाइन रेड, वाइट, रॉयल ब्लू और बेज कलर्स में खरीदा जा सकता है। 

बात करें सीजर (Czar) वैरिएंट की, तो इसके दाम 2.14 रुपये हैं। यह भी एक्‍स शोरूम प्राइस हैं। टॉप स्‍पीड और सिंगल चार्ज में दौड़ने के मामले में यह स्‍कूटर कॉमेट की तरह ही है। इसमें 5.36 bhp की मोटर दी गई है। कॉमेट और सीजर में अहम फर्क डिजाइन का नजर आता है। यह थोड़ा और अधिक रेट्रो लुक को फॉलो करता है। इसे भी कई सारे कलर ऑप्‍शन में खरीदा जा सकता है। ये स्‍कूटर ढेरों मोड्स और फीचर्स से लैस हैं। कंपनी का दावा है कि तीनों मॉडल 4 घंटे में फुल चार्ज हो जाते हैं। 
 

Source link

Enable Notifications OK No thanks