EVeium लॉन्च करेगी तीन नए इलेक्ट्रिक स्कूटर, कई एडवांस फीचर्स से होंगे लैस


नई दिल्ली. संयुक्त अरब अमीरात बेस्ड META4 ग्रुप की ऑटो आर्म एलिसियम ऑटोमोटिव्स ने भारत में अपना EV टू-व्हीलर ब्रांड लॉन्च किया है, जिसे EVeium कहा जाता है. यह एक महीने के भीतर देश में तीन इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करने जा रहा है. ब्रांड सरकार की मेड-इन-इंडिया पहल के अनुरूप स्थानीय स्तर पर वाहनों का उत्पादन करेगा. EVeium के सभी ई-स्कूटर META4 ग्रुप के Voltly Energy मैन्युफैक्चरिंग प्लांट में बनाए जाएंगे.

वोल्टी एनर्जी ने हाल ही में तेलंगाना सरकार के साथ जहीराबाद में एक ईवी-डेडिकेटेड मैन्युफैक्चरिंग यूनिट स्थापित करने के लिए 15 एकड़ जमीन का अधिग्रहण करने के लिए एक समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं. ब्रांड ने प्लांट स्थापित करने के लिए ₹250 करोड़ से अधिक का निवेश करने की योजना बनाई है, जो इस वित्तीय वर्ष के अंत तक चालू हो जाएगा.

ये भी पढ़ें-  Kawasaki ने लॉन्च की Ninja 400 स्पोर्ट्स बाइक, KTM और Apache को देगी टक्कर

इन राज्यों में शुरू होगी डीलरशिप
देश में ईवी उपभोक्ताओं की जरूरतों को पूरा करने के लिए ईवीयम ने महाराष्ट्र, गुजरात, तमिलनाडु, कर्नाटक, दिल्ली-एनसीआर, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, केरल, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश में अपनी उपस्थिति दर्ज कराने के लिए डीलरों को शामिल करना शुरू कर दिया है. इसके अलावा अपनी प्रारंभिक विस्तार योजना के एक हिस्से के रूप में वित्तीय वर्ष के अंत तक ओडिशा और पश्चिम बंगाल में डीलरशिप का विस्तार करेगी. आखिरकार, कंपनी की योजना स्कूटरों के साथ-साथ इलेक्ट्रिक साइकिल और बाइक लॉन्च करने की भी है.

टेलीमैटिक्स ऐप भी उपलब्ध कराएगी कंपनी
ईवी कंपनी उपभोक्ताओं को अपना टेलीमैटिक्स ऐप भी उपलब्ध कराएगी, जो डिजी लॉकर, जियो-फेंसिंग जैसी सुविधाएं प्रदान करेगा और नजदीकी चार्जिंग स्टेशन स्थान दिखाएगा. META4 के ग्रुप सीईओ मुजम्मिल रियाज ने कहा, “एक पेशेवर और कुशल टीम के साथ, हम एक सुरक्षित और आत्मविश्वास से भरे ईवी की सवारी करने पर भारतीय में शुरुआत करने के लिए तैयार हैं.”

ये भी पढ़ें- Hyundai Creta की टक्कर में Toyota ला रही दमदार SUV, ज्यादा होगा माइलेज

100% भारतीय इलेक्ट्रिक वाहन
कंपनी का लक्ष्य सरकार के ई-मोबिलिटी मिशन में योगदान करना है और अपने ‘पंचामृत’ विजन के साथ गठबंधन करके, एलिसियम ऑटोमोटिव्स ने 100% भारतीय इलेक्ट्रिक वाहन उद्यम लॉन्च किया है.  EVeium वाइस प्रेसिडेंट (मार्केटिंग एंड सेल्स) आदित्य रेड्डी ने कहा, “दुनिया भर में बढ़ती तेल की कीमतों और पर्यावरण संरक्षण जागरूकता में वृद्धि के साथ, भारत में अपना खुद का ई-मोबिलिटी ब्रांड EVeium लॉन्च करना एक रणनीतिकार का सपना है.”

Tags: Auto News, Autofocus, Car Bike News, Electric Scooter, Electric Vehicles

image Source

Enable Notifications OK No thanks