लॉन्च से पहले ही इस इलेक्ट्रिक कार ने किया कमाल, सेफ्टी के लिए मिली 5 स्टार रेटिंग


नई दिल्ली. ग्लोबल ऑटोमोटिव सेफ्टी एजेंसी यूरो एनसीएपी (Euro NCAP) ने 2022 के लिए तीसरे दौर के रिजल्ट जारी कर दिए हैं. इसमें किआ ईवी 6 को फैमिली कार के लिए 5 स्टार रेटिंग मिली है. भारत में 26 मई से Kia EV6 की बुकिंग शुरू हो गई है. यह अगले महीने की शुरुआत यानी 2 जून को लॉन्च होगी.

Kia EV6 को 3 लाख रुपये की टोकन राशि पर बुक कर सकते हैं. बुकिंग भारत भर में फैले 15 चुनिंदा किआ शोरूम के माध्यम से विशेष रूप से की जा सकती है. Euro NCAP ने किआ ईवी 6 के साथ-साथ मर्सिडीज सी-क्लास , वॉल्वो के सी40 रिचार्ज और फॉक्सवैगन मल्टीवैन को भी फाइव स्टार रेटिंग दी है. क्रैश टेस्ट में इन कारों ने अच्छा परफॉर्म किया है.

ये भी पढ़ें- Honda ने शुरू की इस पहली हाइब्रिड कार की डिलीवरी, सबसे ज्यादा मिलेगा माइलेज  

EV6 को मिले इतने नंबर
Kia EV6 को एडल्ट ऑक्यूपेंट प्रोटेक्शन में 90 प्रतिशत नंबर मिले हैं. कार ने 6 से 10 साल के बच्चों की सेफ्टी के मामले में 24 में से 23.2 नंबर मिले हैं. इसके अलावा चाइल्ड सेफ्टी के मामले में इस कार को 86 प्रतिशत सेफ्टी रेटिंग मिली है. CSR चेक में भी इसे पूरे 12 नंबर दिए गए हैं. कमजोर सड़क के मामले में इस कार की परफॉर्मेंस जबरदस्त रही और इसने 64 फीसदी स्कोर किया. इसके अलावा सेफ्टी एसिस्टेंस में इसको 87 प्रतिशत रेटिंग मिली है.

कई सेफ्टी फीचर्स से लैस है इलेक्ट्रिक कार
यह इलेक्ट्रिक कार कई सेफ्टी फीचर्स से लैस है. किआ ने इस कार में 8 एयरबैग, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबलिटी कंट्रोल, ब्रेक असिस्ट, एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, व्हीकल स्टेबिलिटी मैनेजमेंट, हिल एसेंट कंट्रोल और डिस्क ब्रेक जैसे फीचर्स दिए हैं. इसके अलावा इसमें एलईडी हेडलाइट्स, 64-कलर एंबिएंट लाइटिंग, ऐपल कार प्ले और एंड्रॉयड ऑटो के साथ 12.3-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट डिस्प्ले, डुअल-ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल, मल्टीपल ड्राइव मोड जैसे लग्जरी फीचर्स भी मिलते हैं.

ये भी पढ़ें- 28 मई से शुरू होगी iVOOMi S1 इलेक्ट्रिक स्कूटर की टेस्ट राइड, ग्राहक इस तरह ले सकेंगे ट्रायल

528 किलोमीटर रेंज देती है इलेक्ट्रिक कार
भारत में किआ EV6 को दो वेरिएंट GT और GT-Line AWD में उतारा जाएगा. EV6 केवल 3.5 सेकंड में जीरो से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है. इसकी टॉप स्पीड 192 किमी प्रति घंटा है. यह एक बार चार्ज करने पर 528 किलोमीटर की रेंज देती है. Kia EV6 इस साल लॉन्च होने वाली पहली इलेक्ट्रिक कारों में से एक होगी.

Tags: Auto News, Autofocus, Car Bike News, Electric Car, Kia motors

image Source

Enable Notifications OK No thanks