फिल्म ‘थाॅर लव एंड थंडर’ में क्रिस हेम्सवर्थ की फिटनेस देख चौंके फैंस, कड़ी ट्रेनिंग और हेल्दी डाइट से एक्टर ने किया ट्रांसफॉर्मेशन


Chris Hemsworth Fitness: मशहूर एक्टर क्रिस हेम्सवर्थ की नई फिल्म ‘थाॅर लव एंड थंडर’ रिलीज होने के बाद ही लगातार सुर्खियां बटोर रही है. इसमें क्रिस हेम्सवर्थ थॉर के रोल में नजर आ रहे हैं. फिल्म को भारत समेत दुनियाभर में काफी पसंद किया जा रहा है. खास बात यह है कि एक्टर क्रिस हेम्सवर्थ एक नए लुक में नजर आए हैं और उनकी फिटनेस पहले से कई गुना ज्यादा बेहतर दिख रही है. वैसे तो हेम्सवर्थ अपनी जबदस्त फिटनेस के लिए जाने जाते हैं, लेकिन इस फिल्म के लिए उन्होंने काफी मेहनत की और खुद को ट्रांसफॉर्म कर फैंस को चौंका दिया. आपको बता रहे हैं कि उन्होंने यह सब कैसे किया.

कड़ी ट्रेनिंग से अचीव किया टारगेट

आपको जानकर हैरानी होगी कि क्रिस हेम्सवर्थ ने फिल्म ‘थाॅर लव एंड थंडर’ में बेहतरीन फिटनेस के लिए कड़ी ट्रेनिंग के साथ बैलेंस डाइट पर काफी फोकस किया, जिसकी वजह से वे अपने गोल को अचीव करने में कामयाब रहे. इसके लिए उनकी हर तरफ खूब तारीफ हो रही है. हेम्सवर्थ ने अपने वर्कआउट सेशन के दौरान मसल्स को बढ़ाने के लिए विशेष फोकस किया. एक्टर ने इस बारे में कहा, “यह बेहद कठिन था, क्योंकि हमने जिस वजन को हासिल करने का टारगेट रखा था, वह काफी ज्यादा था. हमारे पास 12 महीने थे, जिसमें मैं घर पर सिर्फ ट्रेनिंग और शरीर के साथ जोड़तोड़ में लगा रहा.”

यह भी पढ़ेंः हर उम्र के लोग डायबिटीज का हो रहे शिकार, जानें क्या हैं लक्षण

हेल्दी डाइट का रहा अहम रोल

हेम्सवर्थ ने बताया, “हमने ज्यादा से ज्यादा स्विमिंग की कोशिश की, फिर अधिक मार्शल आर्ट के बाद कैलोरी को एडजस्ट किया. यह वास्तव में एक मजेदार सफर था. मैं ज्यादा मजबूत और फिट हो गया था, लेकिन फिर इसे चार महीने तक इसी तरह बनाए रखना पड़ा, जो बहुत कठिन था. केवल वर्कआउट करने से यह चमत्कार नहीं हो सकता था, इसके लिए पौष्टिक आहार का संतुलन बनाकर रखना पड़ा.”

हेम्सवर्थ ने ट्रेनर ने बताया फिटनेस का ‘राज’

फिल्म के लिए क्रिस हेम्सवर्थ को ट्रेनिंग देने वाले ल्यूक ज़ोची ने खुलासा किया कि एक्टर को ट्रांसफॉर्मेशन के लिए कई हेल्दी फूड्स का सेवन करना पड़ा. असली संघर्ष एक्टर को एनर्जेटिक महसूस कराना था. उस लक्ष्य का पीछा करने के लिए हेम्सवर्थ लगातार निश्चित समय पर खाना खाते थे और अपने कैलोरी काउंट को 450 तक सीमित करने की कोशिश करते थे. ट्रेनर ने बताया कि हेम्सवर्थ एक दिन में छह से आठ बार भोजन करते थे. एक साथ ज्यादा खाने के बजाय 450-कैलोरी को 8 बार के मील में डिवाइड कर लिया था. हर दो घंटे पर एक्टर को खाना लेना होता था.

यह भी पढ़ेंः फिजिकल और मेंटल हेल्थ बिगाड़ सकता है ज्यादा ‘तनाव’, जानें बचाव के तरीके

इस डाइट से हासिल किया गोल

हेम्सवर्थ को हाई प्रोटीन डाइट पर रखा गया था, जिसमें स्टेक, चिकन और मछली शामिल थे. वह ब्राउन राइस और शकरकंद के रूप में कार्बोहाइड्रेट का सेवन करते थे. ट्रेनिंग सेशन आमतौर पर एक घंटे के होते थे, लेकिन हाई इंटेंस होते थे. एक्टर ने ओवर ट्रेनिंग नहीं की और अपनी मसल्स को बेहतर बनाने के लिए कड़ी मेहनत की. लोग आश्चर्यचकित हैं कि आप एक सत्र में एक घंटे की तरह ट्रेन नहीं करते हैं. यह आमतौर पर एक इंटेंस और हैवी वर्कआउट है. फिल्म के इस रोल के लिए परफेक्ट दिखने के लिए हेम्सवर्थ की आवश्यकता को पूरा करने के लिए प्रशिक्षण कार्यक्रम तैयार किया गया था. उनकी बॉडीबिल्डिंग योजना हाइपरट्रॉफी के इर्द-गिर्द घूमती थी.

Tags: Fitness, Health, Hollywood, Lifestyle



image Source

Enable Notifications OK No thanks