फिक्की ने केंद्र से क्वारंटाइन की अवधि 5 दिन से कम करने को कहा


फेडरेशन ऑफ इंडियन चैंबर्स ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री (फिक्की) ने कोविद -19 की चल रही तीसरी लहर से निपटने के लिए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया को औपचारिक सिफारिशें जारी की हैं। एक पत्र में उल्लिखित सिफारिशें फिक्की कोविड -19 टास्क फोर्स द्वारा समय के साथ विशेषज्ञों द्वारा एकत्र किए गए वैज्ञानिक आंकड़ों के आधार पर मनगढ़ंत हैं।

“ओमिक्रॉन संस्करण के प्रसार के कारण मामलों में हालिया वृद्धि चिंता का कारण है, हालांकि हमें विश्वास है कि भारत एक बार फिर वैज्ञानिक तर्क और सटीक आंकड़ों के आधार पर निर्णय लेकर कोविड -19 के खिलाफ लड़ाई जीतने में सक्षम होगा, “फिक्की के अध्यक्ष संजीव मेहता ने एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा।

फिक्की टास्क फोर्स की सिफारिशों के अनुसार, कोविड -19 रोगियों के लिए संगरोध अवधि को वर्तमान 14 दिनों से घटाकर 5 दिन किया जाना चाहिए। रिपोर्ट में उल्लेख किया गया है कि इस अवधि को यूनाइटेड किंगडम और संयुक्त राज्य अमेरिका के पुरुषवादी वायरस से निपटने के दृष्टिकोण में शामिल किया जा रहा है।

इसके अलावा, रिपोर्ट ने नए ओमाइक्रोन संस्करण की बढ़ी हुई संप्रेषणीयता पर ध्यान केंद्रित किया है और सिफारिश की है कि प्रत्येक सकारात्मक मामले के लिए जीनोम अनुक्रमण और ऐसे मामलों के संपर्कों का पता लगाना संसाधनों का न्यायिक उपयोग नहीं है और इसे मौजूदा दरों पर जारी नहीं रखा जाना चाहिए। . फिक्की ने यह भी सुझाव दिया है कि गतिशीलता प्रतिबंधों को स्थानीयकृत किया जाना चाहिए ताकि जीवन और आजीविका के बीच संतुलन प्राप्त किया जा सके।

सिफारिशों में आम जनता के लिए जल्द ही बूस्टर शॉट्स की उपलब्धता भी शामिल है, जिसमें 12 वर्ष से अधिक उम्र के बच्चों के लिए टीकाकरण अभियान की शुरुआत भी शामिल है। बच्चों के लिए जल्द से जल्द टीकाकरण करना आवश्यक है, फिक्की के अनुसार, लंबे समय तक बंद शैक्षणिक संस्थान वांछनीय नहीं हैं। इसलिए, “स्कूल जाने वाले बच्चों की रक्षा करना” और उन्हें टीका लगवाना अनिवार्य है।

अंत में, फिक्की ने अपने सिफारिश पत्र में, हल्के और स्पर्शोन्मुख मामलों के लिए टेलीकंसल्टेशन के माध्यम से वृद्धि क्षमता बनाने और बनाए रखने की बात की।

सभी नवीनतम समाचार, ब्रेकिंग न्यूज और कोरोनावायरस समाचार यहां पढ़ें।

.

image Source

Enable Notifications OK No thanks