कोरोनावायरस लाइव अपडेट: दिल्ली के दैनिक कोविड मामले 50 प्रतिशत उछलते हैं, मई के बाद से उच्चतम


कोरोनावायरस लाइव अपडेट: दिल्ली के दैनिक कोविड मामले 50 प्रतिशत उछलते हैं, मई के बाद से उच्चतम

COVID-19 इंडिया लाइव अपडेट: सक्रिय मामलों में कुल संक्रमणों का 0.30 प्रतिशत शामिल था। (फाइल)

नई दिल्ली:

दिल्ली ने शनिवार को कोरोनोवायरस मामलों में 2,716 पर 50 प्रतिशत की भारी उछाल दर्ज की, जिसमें लगभग 3.64 प्रतिशत COVID-19 परीक्षण सकारात्मक आए – एक उच्च सकारात्मकता दर को संक्रमण की आसन्न लहर के पहले संकेतों में से एक माना जाता है।

शहर में एक मौत भी दर्ज की गई।

शनिवार की वृद्धि 21 मई के बाद सबसे अधिक है जब 4.76 प्रतिशत की सकारात्मकता दर के साथ 3,009 मामले दर्ज किए गए थे, जबकि उस दिन 252 मौतें भी हुई थीं।

शुक्रवार को, नए साल की पूर्व संध्या पर, इसने 1,796 मामले और सकारात्मकता दर 1.73 प्रतिशत दर्ज की थी। आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, गुरुवार को 2.44 प्रतिशत सकारात्मकता दर के साथ 1,313 मामले दर्ज किए गए।

इस बीच, गुड़गांव और हरियाणा के चार अन्य शहरों में सिनेमा हॉल और खेल परिसर बंद रहेंगे, क्योंकि राज्य सरकार द्वारा कोरोनोवायरस मामलों में वृद्धि और ओमाइक्रोन संस्करण के उद्भव के मद्देनजर शनिवार को प्रतिबंध लगाए गए थे। स्कूल भी 12 जनवरी तक बंद हैं।

आंकड़ों में कहा गया है कि भारत में शनिवार को 22,775 नए संक्रमण सामने आए, जबकि मरने वालों की संख्या 220 दैनिक मृत्यु के साथ 4,81,080 हो गई।

स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि सक्रिय मामलों में कुल संक्रमणों का 0.30 प्रतिशत शामिल है, जबकि राष्ट्रीय सीओवीआईडी ​​​​-19 की वसूली दर 98.32 प्रतिशत दर्ज की गई है।

भारत में कोरोनावायरस मामलों पर लाइव अपडेट यहां दिए गए हैं:

कोरेगांव भीमा मेमोरियल टेस्ट में पांच आगंतुक कोविड के लिए सकारात्मक

अधिकारियों ने कहा कि 5,000 से अधिक व्यक्तियों में से पांच, जो शनिवार को जिले में जयस्तंभ सैन्य स्मारक का दौरा करने वालों में से थे, ने रैपिड एंटीजन परीक्षणों में सीओवीआईडी ​​​​-19 के लिए सकारात्मक परीक्षण किया, अधिकारियों ने कहा।

कोरेगांव भीमा युद्ध की 204वीं वर्षगांठ के अवसर पर लाखों लोगों ने स्मारक पर श्रद्धांजलि अर्पित की।

पुणे ग्रामीण के पुलिस अधीक्षक अभिनव देशमुख ने कहा, “पार्किंग क्षेत्र में एक थर्मल स्क्रीनिंग सुविधा थी जहां लोगों को सीओवीआईडी ​​​​-19 लक्षणों के लिए जांचा गया था और कुछ का एंटीजन किट के साथ परीक्षण किया गया था।”

10 मिलियन से अधिक कोविड संक्रमणों वाला फ्रांस छठा देश

शनिवार को प्रकाशित आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, फ्रांस महामारी के प्रकोप के बाद से 10 मिलियन से अधिक COVID-19 संक्रमणों की रिपोर्ट करने वाला दुनिया का छठा देश बन गया।

फ्रांसीसी स्वास्थ्य अधिकारियों ने 24 घंटे की अवधि में 219,126 नए पुष्ट मामलों की सूचना दी, देश में लगातार चौथे दिन 200,000 से अधिक मामले दर्ज किए गए।

फ्रांस संयुक्त राज्य अमेरिका, भारत, ब्राजील, ब्रिटेन और रूस में शामिल हो गया, जिसमें 10 मिलियन से अधिक मामले थे।

.

image Source

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Enable Notifications OK No thanks