फिल्मी चर्चा: साउथ की फिल्मों में शो-पीस बनकर रह गए ये बॉलीवुड कलाकार, मिला सिर्फ साइड रोल


इस समय साउथ की फिल्में बॉक्स ऑफिस पर राज कर रही हैं। यहां तक कि साउथ सुपरस्टार्स की फिल्में बॉलीवुड की जबरदस्त टक्कर दे रही हैं और इसमें कोई दो राय नहीं हैं कि अब दक्षिण भारतीय सिनेमा के अभिनेता और अभिनेत्रियों की फैन फॉलोइंग हिंदी भाषी दर्शको के बीच भी खासा बढ़ गई है। जहां पहले साउथ स्टार्स बॉलीवुड में डेब्यू करने की इच्छा रखते थे तो वहीं आज के समय में कई बॉलीवुड कलाकारों में साउथ सिनेमा का रुख किया है, लेकिन क्या इन कलाकारों को दक्षिण भारतीय फिल्मों में वह वाजिब जगह मिल रही है जो उन्हें मिलनी चाहिए या फिर ये कालाकार सिर्फ साउथ सितारों के सामने उनकी फिल्मों में सिर्फ एक शो-पीस बनकर रह गए हैं। हाल ही में कई ऐसी फिल्में रही है जिनमें बॉलीवुड सितारे दिखाई दिए हैं, लेकिन ज्यादातर का रोल या तो बहुत छोटा है या फिर उन्हें सिर्फ साइड रोल दिया गया है। तो चलिए जानते हैं इस बारे में विस्तार से।

आलिया भट्ट-

आज आलिया भट्ट बॉलीवुड की सबसे ज्यादा चर्चा में रहने वाली अभिनेत्री बन गई हैं। फिल्म गंगूबाई काठियावाड़ी में उन्होंने अपने अभिनय से दर्शकों के दिल और दिमाग में एक अलग छाप छोड़ी है, लेकिन इतनी सफलता के बाद हाल ही में रिलीज हुई फिल्म ‘आरआरआर’ में आलिया बेहद ही छोटे रोल में दिखाई दी हैं। फिल्म में उनका सीता का किरदार कुछ ही समय में सिमट कर रह गया। हालांकि जिस तरह से फिल्म का प्रमोशन किया जा रहा था उसे देखकर लगा था कि शायद उनका किरदार भी इस फिल्म में काफी अहम होगा।

अजय देवगन-

एक्टर अजय देवगन बॉलीवुड में एक अलग मुकाम रखते हैं। अपने अभिनय के करियर में उन्होंने एक से बढ़कर एक शानदार किरदार अदा किए हैं लेकिन फिल्म आरआरआर में उनकी चमक भी फीकी पड़ती दिखाई दी। आलिया की तरह ही अजय देवगन भी सिर्फ कैमियो रोल में ही दिखाई दिए। हालांकि फिल्म के प्रमोशन के दौरान अजय देवगन भी काफी चर्चा में रहे थे।

सुनील शेट्टी-

हाल ही में रिलीज हुई फिल्म ‘मरक्कार’ में बॉलीवुड अभिनेता सुनील शेट्टी  दिखाई दिए थे जो हिंदी सिनेमा में एक से बढ़कर एक दमदार किरदार निभाने के लिए जाने जाते हैं, इतने दिग्गज अभिनेता की भूमिका जिस तरह की होनी चाहिए, जिस तरह का अहम किरदार उन्हें मिलना चाहिए, फिल्म में उतना दिखाई नहीं दिया और अभिनेता के रोल को इतनी सराहना नहीं मिली।

ऐश्वर्या राय-

बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत अदाकाराओं में गिनी जाने वाली अभिनेत्री ऐश्वर्या राय भी जल्दी ही साउथ की फिल्म (PS-1) पीएस-1 में दिखाई देने वाली हैं। फिल्म के पोस्टर में उन्हें बखूबी जगह मिली है और लुक देखकर भी लग रहा है कि उनका रोल फिल्म में दमदार होने वाला है लेकिन यह तो फिल्म आने के बाद ही पता चलेगा कि ऐश्वर्या किसी मजबूत भूमिका में दिखाई देती हैं या नहीं।



Source link

Enable Notifications OK No thanks