एथर एनर्जी के शोरूम में लगी आग, कई इलेक्ट्रिक स्कूटर जलकर राख, सभी कर्मचारी सुरक्षित


चेन्नई. तमिलनाडु के चेन्नई स्थित एक एथर एनर्जी एक्सपीरियंस सेंटर में शुक्रवार को आग लग गई. घटना में कई स्कूटर जल गए. हालांकि हादसे में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है. यह घटना एथर एनर्जी के नुंगमबक्कम एक्सपीरियंस सेंटर में हुई.

बताया जा रहा है कि आग लगने के बाद कर्मचारियों को शोरूम से सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया, लेकिन वहां मौजूद सभी स्कूटरों को बाहर नहीं निकाला जा सका, जिसके कारण कुछ स्कूटर आग की चपेट में आ गए.

एथर एनर्जी ने इस घटना पर अपना बयान जारी किया और कहा, ‘इससे पहले कि आप इस घटना के बारे में दूसरों से सुनें, आपको बता दें कि चेन्नई में हमारे परिसर में आग लगने की एक छोटी सी घटना हुई है, जिससे कुछ संपत्ति और स्कूटर प्रभावित हुए हैं, शुक्र है कि सभी कर्मचारी सुरक्षित हैं और चीजें नियंत्रण में हैं. एक्सपीरियंस सेंटर जल्द ही फिर से खोला जाएगा.’

आग लगने के कारणों की जांच जारी
बता दें कि आग लगने के कारण का अभी तक पता नहीं चल सका है. फिलहाल आग के कारणों का पता लगाने के लिए जांच शुरू कर दी गई है. गौरतलब है कि यह घटना ऐसे समय में हुई है, जब देशभर से इलेक्ट्रिक वाहनों में आग लगने की घटनाएं लगातर सामने आ रही हैं. इलेक्ट्रिक वाहन में आग लगने की घटनाओं में अब तक कम से कम छह लोगों की मौत हो गई है. इसके चलते इलेक्ट्रिक वाहन निर्माताओं को अपने उत्पादों को वापस लेने के लिए मजबूर होना पड़ा. इन घटनाओं ने देश में निर्मित इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहनों की सुरक्षा को लेकर एक बहस छेड़ दी है.

पढ़ें- इलेक्ट्रिक व्हीकल फायर: अगले सप्ताह रिपोर्ट सौंपेगी एक्सपर्ट कमेटी, दोषी कंपनियों पर होगी कार्रवाई

इलेक्ट्रिक वाहन निर्माताओं को चेतावनी
इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर में आग लगने की घटनाओं के कारणों की जांच के लिए मार्च में केंद्र सरकार ने विशेषज्ञों का एक पैनल बनाया था, जो अगले सप्ताह अपने रिपोर्ट देगा. रिपोर्ट के साथ पैनल आग लगने की घटनाओं को कम करने के उपायों पर अपने सुझाव भी पेश करेगा. उल्लेखनीय है कि केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी पहले ही इलेक्ट्रिक वाहन निर्माताओं के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दे चुके हैं. ऐसे में जांच रिपोर्ट में किसी भी लापरवाही की बात सामने आती है, तो दोषी कंपनियों पर कड़ी कार्रवाई होगी.

Tags: Auto News, Autofocus, Car Bike News, Electric Scooter, Electric Vehicles

image Source

Enable Notifications OK No thanks