एमएस धोनी की टीम का उड़ रहा मजाक, 1008 रन की बढ़त लेकर ड्रॉ कराया मैच


कोलकाता. झारखंड (Jharkhand) ने बुधवार को नगालैंड के खिलाफ ड्रॉ मैच खेलकर रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy) के क्‍वार्टर फाइनल में जगह पक्‍की कर ली है. हालांकि प्री क्वार्टर फाइनल में नगालैंड के खिलाफ मैच ड्रॉ करवाने के बाद झारखंड टीम का जमकर मजाक भी उड़ रहा है. दरअसल झारखंड ने अपनी कुल बढ़त को 1008 रन तक पहुंचाने के साथ मैच ड्रॉ करवाया. जिसके बाद फैंस ने इस टीम पर निशाना साधा और एक फैन ने तो कहा कि क्‍या मजाक चल रहा है. ये जीतने के लिए खेल रहे हैं या बैटिंग प्रैक्टिस कर रहे हैं. कितना लक्ष्‍य दोगे.

हालांकि इस मैच के बाद विनोद राय की अगुआई वाली प्रशासकों की समिति भी निशाने पर आ गई है. एमएस धोनी (MS Dhoni) की घरेलू टीम झारखंड ने क्रिकेट का कोई नियम नहीं तोड़ा, मगर लोगों का कहना है कि झारखंड ने 5 दिन तक विरोधी टीम के आक्रमण को अपमानित करके क्रिकेट भावना का मजाक जरूर मनाया है.

इस मैच में प्रशासकों की समिति पर भी सवाल खड़े कर दिए हैं कि कैसे पूर्व नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक विनोद राय की अगुआई वाली प्रशासकों की समिति एक उचित प्रथम श्रेणी टीम और ऐसे क्षेत्र की टीम के बीच अंतर को नहीं समझ पाई, जहां क्रिकेट प्राथमिक खेल नहीं है.

फॉलोऑन देने की बजाय दूसरी पारी में बल्‍लेबाजी करने उतरा झारखंड
बात मैच की करें तो सौरभ तिवारी की अगुआई वाली झारखंड की टीम ने मैच में कुल 1297 रन बनाए. पहले बल्‍लेबाजी करते हुए झारखंड ने पहली पारी में 591 रन की विशाल बढ़त के आधार पर ही क्वार्टर फाइनल में जगह पक्‍की कर ली थी. झारखंड ने नगालैंड को पहली पारी में 289 रन पर ऑलआउट करने के बावजूद फॉलोऑन नहीं दिया.

ऋषभ पंत ने एमएस धोनी की तरह ही खींच दी एक नई लकीर

पांचवें और आखिरी दिन झारखंड की टीम 2 विकेट पर 132 रन से आगे खेलने उतरी और दूसरे सत्र के बीच में ही मैच ड्रॉ कराने का फैसला किया. पहली पारी में दोहरा शतक जड़ने वाले कुमार कुशाग्र के 104 गेंद में नौ चौकों और तीन छक्कों की मदद से 89 रन बनाकर आउट होते ही दोनों टीमों ने मैच ड्रॉ कराने का फैसला किया. झारखंड ने दूसरी पारी में छह विकेट पर 417 रन बनाकर कुल 1008 रन की बढ़त हासिल कर ली थी, जो प्रथम श्रेणी क्रिकेट के इतिहास में सर्वश्रेष्ठ है.

Tags: Ms dhoni, Ranji Trophy

image Source

Enable Notifications OK No thanks