IPL 2022: धोनी अंडर-19 वर्ल्ड कप के हीरो के मेंटॉर बने, लंबे-लंबे छक्के मारना सिखा रहे; देखें वीडियो


नई दिल्ली. आईपीएल 2022 (IPL 2022) की शुरुआत 26 मार्च को होगी. इस बार लीग का पहला डिफेंडिंग चैम्पियन चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के बीच होगा. धोनी की सेना लीग की तैयारियों में जुट गई है. टीम का कैंप इस वक्त सूरत में चल रहा है. जहां कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS DHONI) समेत टीम के बाकी खिलाड़ियों ने अभ्यास शुरू कर दिया है. धोनी खुद भी नेट्स पर बल्लेबाजी की प्रैक्टिस कर रहे हैं. इसके साथ ही वो अपने खास खिलाड़ी को लीग के लिए तैयार कर रहे हैं. यह खास खिलाड़ी कोई और नहीं, बल्कि हाल ही में वेस्टइंडीज में अंडर-19 वर्ल्ड कप जीतने वाली भारतीय टीम में शामिल ऑलराउंडर राजवर्धन हैंगरगेकर (Rajvardhan hangargekar) हैं. धोनी इस युवा ऑलराउंडर के मेंटॉर की भूमिका निभाते नजर आ रहे हैं.

इससे जुड़ा एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इसमें महेंद्र सिंह धोनी राजवर्धन को लंबे-लंबे छक्के मारना सिखा रहे हैं. लंबे छक्के मारने के लिए टाइमिंग के साथ ही ताकत की जरूरत होती है. इसमें बैट स्विंग का भी अहम रोल होता है. ऐसे में धोनी राजवर्धन को बैट स्विंग पर ध्यान देने की सलाह देते दिख रहे हैं. वीडियो में धोनी को देखा जा सकता है कि वो कैसे हैंगरगेकर को यह बता रहे हैं कि शॉट खेलने के बाद बल्ला फॉलो थ्रू में कहां तक जाना चाहिए. वीडियो में पहले धोनी राजवर्धन को बैट स्विंग के बारे में बताते हैं और इसके बाद ये युवा ऑलराउंडर उसी अंदाज में शॉट खेलता दिख रहा है.

राजवर्धन को सीएसके ने 1.5 करोड़ में खरीदा
बता दें कि आईपीएल 2022 के ऑक्शन में राजवर्धन हैंगरगेकर को खरीदने के लिए मुंबई इंडियंस और लखनऊ सुपरजायंट्स के बीच बीडिंग वॉर देखने को मिली थी. लेकिन आखिर में चेन्नई सुपरकिंग्स ने उन्हें खरीदने के लिए बोली लगाई और 1.50 करोड़ की मोटी कीमत देकर इस खिलाड़ी को अपनी टीम से जोड़ लिया.

यह भी पढ़ें: चेतेश्वर पुजारा टेस्ट टीम से बाहर होने के बाद चले इंग्लैंड, मोहम्मद रिजवान के साथ दिखेंगे खेलते

यह भी पढ़ें: IND vs SL: ऋषभ पंत ने हवा में उड़ते हुए मारी आंख, विराट कोहली भी मुस्कुराए, Video

हैंगरगेकर उपयोगी ऑलराउंडर साबित हो सकते हैं
हैंगरगेकर चेन्नई सुपर किंग्स के लिए उपयोगी ऑलराउंडर की भूमिका निभा सकते हैं. वो 140 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी करने के साथ ही निचले क्रम में आकर पावर हिटिंग कर सकते हैं. वो लंबे-लंबे शॉट्स लगाना चाहते हैं. अंडर-19 वर्ल्ड कप में भी उन्होंने अपनी इस काबिलियत को साबित किया था. जिस तरह धोनी इस युवा ऑलराउंडर पर ध्यान दे रहे हैं, उससे तो उनके आईपीएल में डेब्यू की संभावना काफी बढ़ गई है.

Tags: Csk, IPL 2022, Ms dhoni, Rajvardhan Hangargekar



image Source

Enable Notifications OK No thanks