IND vs SL: रोहित शर्मा के लिए KL Rahul का खिलाड़ी बना काल, हर 5वीं गेंद पर करता है आउट


धर्मशाला. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) सबसे अधिक टी20 इंटरनेशनल मैच खेलने वाले खिलाड़ी बन गए हैं. तीसरे टी20 मैच में (India vs Sri Lanka) उतरते ही उन्होंने यह वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया. यह उनका 125वां टी20 मैच है. लेकिन वे बल्ले से कमाल नहीं कर सके. मैच में श्रीलंका ने (Sri Lanka) पहले खेलते हुए 5 विकेट पर 146 रन बनाए. जवाब में बल्लेबाजी करने उतरे भारतीय कप्तान रोहित 9 गेंद पर 5 रन बनाकर आउट हुए. उन्हें तेज गेंदबाज दुष्मंथा चमीरा (Dushmantha Chameera ) ने आउट किया. टीम इंडिया (Team India) तीन मैचों की सीरीज में 2-0 से आगे है. यह मैच जीतकर टीम सीरीज में क्लीन स्वीप करना चाहेगी.

रोहित शर्मा का रिकॉर्ड तेज गेंदबाज दुष्मंथा चमीरा के खिलाफ अच्छा नहीं रहा है. चमीरा ने दूसरे टी20 में भी रोहित को बोल्ड किया था. टी20 इंटरनेशनल करियर की बात करें तो चमीरा ने रोहित को 30 गेंदें डाली हैं और 6 बार आउट किया है. यानी वे हर 5वीं गेंद पर भारतीय कप्तान को पवेलियन भेज रहे हैं. इस दौरान रोहित सिर्फ 32 रन बना सके हैं. 4 चौका और 2 छक्का लगाया. 17 गेंद पर वे एक भी रन नहीं बना सके हैं. आईपीएल 2022 (IPL 2022) के लिए 30 साल के चमीरा को केएल राहुल (KL Rahul) की कप्तानी वाली लखनऊ सुपर जायंट्स ने अपनी टीम में शामिल किया है.

2 करोड़ में टीम में मिली जगह

ऑक्शन में दुष्मंथा चमीरा का बेस प्राइज 50 लाख रुपए था. लखनऊ ने (Lucknow Super Giants) उन्हें 2 करोड़ रुपए में खरीदा. उनके ओवरऑल टी20 करियर की बात करें तो वे तीसरे टी20 मैच से पहले 86 पारियों में 27 की औसत से 88 विकेट लिए हैं. इकोनाॅमी 8 से कम की है. 17 रन देकर 4 विकेट उनका बेस्ट प्रदर्शन है. वे श्रीलंका की ओर से 12 टेस्ट,  39 वनडे और 47 टी20 के मुकालबे खेल चुके हैं.

यह भी पढ़ें: IND vs SL: रोहित शर्मा ने नया इतिहास रचा, भारतीय खिलाड़ियों के नाम हैं क्रिकेट के 12 बड़े रिकॉर्ड

आईपीएल 2022 का आगाज 26 मार्च से होने जा रहा है. यानी लगभग एक महीने का समय बचा है. फाइनल 29 मई को होगा. कोरोना को देखते लीग राउंड के मुकाबले सिर्फ महाराष्ट्र में कराए जा रहे हैं. टी20 लीग में कुल 10 टीमें उतर रही हैं. 70 लीग और 4 नॉकआउट राउंड के मुकाबले होने हैं. मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने सबसे अधिक 5 बार और सीएसके (CSK) ने 4 बार टाइटल पर कब्जा किया है.

Tags: IPL, KL Rahul, Lucknow Super Giants, Rohit sharma, Sri lanka, Team india

image Source

Enable Notifications OK No thanks