57 साल की उम्र से कम वालों के लिए यहां नौकरी का मौका, बस होनी चाहिए ये योग्यता


एनटीपीसी ने माइनिंग सिरदार और माइनिंग ओवरमैन के पदों के लिए भर्तियां निकाली है. इस भर्ती प्रक्रिया के तहत कुल 177 पदों पर भर्तियां निकाली गई है. जो भी इच्छुक और योग्य उम्मीदवार इन पदों के लिए NTPC की ऑफिशियल वेबसाइट ntpc.co.in पर जाकर ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं. इन पदों पर आवेदन करने की आखिरी तारीख 15 मार्च है. आवेदन की प्रक्रिया 24 जनवरी 2022 से ही शुरू हो गई है. 

महत्वपूर्ण तारीख
आवेदन की शुरुआती तारीख : 24 जनवरी 2022
आवेदन की आखिरी तारीख : 15 मार्च 2022

इन पदों पर होगी भर्ती
माइनिंग ओवरमैन – 74 पद
माइनिंग सिरदार – 103 पद

योग्यता
माइनिंग ओवरमैन- उम्मीदवारों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से माइनिंग इंजीनियरिंग में डिप्लोमा होने के साथ DGMS Coal द्वारा जारी CMR के तहत ओवरमैन सर्टिफिकेट होना चाहिए.
माइनिंग सिरदार – उम्मीदवारों को कक्षा 10वीं की परीक्षा पास होने के साथ DGMS Coal द्वारा जारी माइनिंग सिरदार का सर्टिफिकेट होना चाहिए. साथ ही सेंट जॉन्स एम्बुलेंस एसोसिएशन द्वारा प्राथमिक चिकित्सा का सर्टिफिकेट जरूरी है.

आवश्यक अनुभव
माइनिंग ओवरमैन- माइनिंग ओवरमैन पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास ओपन कास्ट कोल माइंस में न्यूनतम 05 साल का पोस्ट-क्वालिफिकेशन वर्किंग एक्सपीरियंस होना चाहिए.
माइनिंग सरदार- इस पद के लिए उम्मीदवारों के पास ओपन कास्ट कोल माइन में कम से कम एक साल का पोस्ट क्वालिफिकेशन वर्किंग एक्सपीरियंस होना चाहिए.

आयु सीमा
माइनिंग ओवरमैन और माइनिंग सरदार पदों के लिए अधिकतम आयु सीमा 57 साल है.

अप्लीकेशन फीस
माइनिंग ओवरमैन और माइनिंग सरदार पदों के लिए आवेदन शुल्क 300 रु हैं और आरक्षित उम्मीदवारों के लिए कोई शुल्क नहीं है.

सिलेक्शन प्रोसेस
उम्मीदवारों का चयन प्रक्रिया लिखित परीक्षा और स्किल टेस्ट के आधार पर किया जाएगा. योग्य उम्मीदवार आवदेन आखिरी तारीख से पहले कर लें. 

PGCIL की इस परीक्षा के एडमिट कार्ड हुए जारी, ऐसे करें डाउनलोड

​ऐसे करें JEE परीक्षा की तैयारी, इन तरीकों को अपनाने से मिलेगी सफलता

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Source link

Enable Notifications OK No thanks