गोवा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी की पहली उम्मीदवारों की सूची में पूर्व भाजपा मंत्री


गोवा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी की पहली उम्मीदवारों की सूची में पूर्व भाजपा मंत्री

कांग्रेस के बाद आप दूसरी पार्टी है, जिसने गोवा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की पहली सूची की घोषणा की है। (फाइल)

पणजी:

गोवा में आगामी विधानसभा चुनावों के लिए शुक्रवार को जारी आम आदमी पार्टी (आप) के 10 उम्मीदवारों की पहली सूची में भाजपा के पूर्व मंत्री महादेव नाइक, अलीना सलदान्हा और वकील से नेता बने अमित पालेकर शामिल हैं।

आप के राज्य प्रभारी आतिशी ने उन 10 उम्मीदवारों की सूची को मंजूरी दी है, जिनके निर्वाचन क्षेत्र उत्तरी गोवा और दक्षिण गोवा दोनों जिलों में फैले हुए हैं।

दिल्ली का यह संगठन कांग्रेस के बाद गोवा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की पहली सूची की घोषणा करने वाली दूसरी पार्टी बन गई है। कांग्रेस की पहली सूची में 10 उम्मीदवारों को भी शामिल किया गया है।

श्री पालेकर सेंट क्रूज़ विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगे, जबकि विश्वजीत कृष्णराव राणे, जो पहले भाजपा में थे, पोरीम से चुनाव मैदान में हैं।

भाजपा के पूर्व मंत्री श्री नाइक शिरोडा से चुनाव लड़ेंगे, जबकि आप नेता सत्यविजय नाइक को वालपोई से मैदान में उतारा गया है।

प्रेमानंद नानोस्कर, जो पहले महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी (एमजीपी) के साथ थे, दाबोलिम से आप उम्मीदवार हैं। भाजपा के पूर्व मंत्री श्री सलदान्हा, जो पिछले महीने अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली पार्टी में शामिल हुए थे, कोर्टालिम सीट से विधानसभा में प्रवेश करने की मांग कर रहे हैं।

गोवा प्रदेश महिला कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष प्रतिमा कौटिन्हो नवेलिम से आप उम्मीदवार हैं।

सूची में अन्य उम्मीदवार हैं: वेन्जी वीगास (बेनौलिम), अभिजीत देसाई (संगुम) और डोमनिक गौंकर (कर्टोरिम)।

आप ने तटीय राज्य के सभी 40 विधानसभा क्षेत्रों में उम्मीदवारों को मैदान में उतारने का फैसला किया है, जहां चुनाव कार्यक्रम की घोषणा होनी बाकी है।

(शीर्षक को छोड़कर, इस कहानी को एनडीटीवी के कर्मचारियों द्वारा संपादित नहीं किया गया है और एक सिंडिकेटेड फीड से प्रकाशित किया गया है।)

.

image Source

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Notifications OK No thanks