गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री लक्ष्मीकांत पारसेकर ने चुनाव से पहले बीजेपी छोड़ी


गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री लक्ष्मीकांत पारसेकर ने चुनाव से पहले बीजेपी छोड़ी

लक्ष्मीकांत पारसेकर ने कहा कि वह वर्षों से भाजपा के सदस्य थे, लेकिन इसने उन्हें हल्के में लिया।

पणजी (गोवा):

आगामी गोवा विधानसभा चुनाव के लिए टिकट से वंचित होने के बाद, पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता लक्ष्मीकांत पारसेकर ने शनिवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया।

“आपको यह सूचित किया जाता है कि मैं भारतीय जनता पार्टी, गोवा प्रदेश की प्राथमिक सदस्यता से तत्काल प्रभाव से अपना इस्तीफा देता हूं। आपसे अनुरोध है कि कृपया मेरा इस्तीफा तुरंत स्वीकार करें और मुझे तत्काल प्रभाव से सभी जिम्मेदारियों से मुक्त करें। पार्टी,” श्री पारसेकर ने भाजपा गोवा अध्यक्ष सदानंद तनावडे को अपने त्याग पत्र में कहा।

श्री पारसेकर ने गोवा विधानसभा चुनाव 2022 के लिए भाजपा घोषणापत्र समिति के संयोजक के पद से भी इस्तीफा दे दिया।

इससे पहले आज, एएनआई से बात करते हुए, श्री पारसेकर ने कहा, “मैं एक ईमानदार भाजपा कार्यकर्ता था। मैंने जो भी विकास कार्य किया वह जनता के पैसे से किया गया था, न कि मेरी जेब से। लेकिन आज, वे विकास कार्य लंबित हैं। मुझे लगता है कि यह मेरी जिम्मेदारी है ऐसा करने के लिए। अगर वे पूरे नहीं हुए तो जनता के पैसे को बर्बाद करने का दुख मेरे दिमाग में रहेगा। इसलिए, उस विकास कार्य को पूरा करने के लिए, मुझे सरकार में पार्टी में शामिल होने की जरूरत नहीं है। मुझे एक होने की भी जरूरत नहीं है मंत्री हो या मुख्यमंत्री। मैं विधायक के रूप में उन विकास कार्यों को भी पूरा कर सकता हूं।”

श्री पारसेकर ने कहा कि वह वर्षों से भाजपा के सदस्य थे लेकिन पार्टी ने उन्हें हल्के में लिया।

उन्होंने कहा, “पिछले पांच सालों में मैंने जो विकास कार्य किए हैं, उन्हें जानबूझकर रोक दिया गया है। इसका दुख मेरे मन में है। वह विकास कार्य पूरा होना चाहिए। इसलिए, मैं आज शाम को भाजपा से इस्तीफा देने जा रहा हूं और चुनाव लड़ने जा रहा हूं।” एक स्वतंत्र उम्मीदवार के रूप में चुनाव। गोवा के भाजपा चुनाव प्रभारी देवेंद्र फडणवीस ने भी मुझे खुश करने के लिए कल मुझसे मुलाकात की। लेकिन मैं अपने फैसले पर दृढ़ हूं। मैं सिर्फ इसलिए इस्तीफा नहीं दे रहा हूं क्योंकि दयानंद सोपटे को टिकट दिया गया था, लेकिन कई कारण हैं यह फैसला रातोंरात नहीं लिया गया। यह पिछले 3-4 साल में लिया गया फैसला है।”

श्री पारसेकर आगामी गोवा विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा की घोषणा पत्र समिति के प्रमुख थे और पार्टी की कोर कमेटी के सदस्य भी थे। गोवा में होने वाले चुनाव के लिए बीजेपी ने मंड्रेम विधानसभा सीट से मौजूदा विधायक दयानंद सोपटे को उम्मीदवार बनाया है.

श्री सोपटे ने 2017 के विधानसभा चुनावों में कांग्रेस के टिकट पर श्री पारसेकर को हराया था, लेकिन बाद में वर्ष 2019 में नौ अन्य सदस्यों के साथ भाजपा में शामिल हो गए।

गोवा विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा ने गुरुवार को 34 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की।

गोवा में 14 फरवरी को विधानसभा चुनाव होंगे। मतगणना 10 मार्च को होगी।

(शीर्षक को छोड़कर, इस कहानी को एनडीटीवी स्टाफ द्वारा संपादित नहीं किया गया है और एक सिंडिकेटेड फीड से प्रकाशित किया गया है।)

.

image Source

Enable Notifications OK No thanks