89 KM रेंज के साथ आती है Fucare Gemini X इलेक्ट्रिक बाइक, जानें कीमत और फीचर्स


चीनी ई-बाइक निर्माता Fucare ने अप्रैल महीने में Gemini X इलेक्ट्रिक बाइक (साइकिल) को पेश किया था। यह फैट टायर ई-बाइक दमदार फीचर्स से लैस आती है और कंपनी के अनुसार, यह शहरी और उबड़-खाबड़ इलाकों के लिए उपयुक्त है। जेमिनी एक्स में एक ट्रेलिस-शैली का फ्रेम है, जिसके लिए दावा किया जा रहा है कि यह ई-बाइक को जबरदस्त मजबूती प्रदान करता है। Gemini X की टॉप स्पीड 28mph (करीब 45kmph) है। इसकी सिंगल चार्ज रेंज 55 मील (करीब 89 km) है, लेकिन पेडल असिस्ट के जरिए इसे और बढ़ाया जा सकता है।

Fucare Gemini X इलेक्ट्रिक बाइक की कीमत 1,899 डॉलर (करीब 1,47,000 रुपये) है। Gizmochina के अनुसार, इसका एक स्टेप-थ्रू मॉडल भी है, जिसकी कीमत ज्यादा है।
 

Fucare Gemini X इलेक्ट्रिक बाइक एक तरह से मोपेड स्टाइल बाइक भी है, जो 181 किलोग्राम तक का लोड भी उठा सकती है। कंपनी का कहना है कि इसका फ्रेम ट्रस ब्रिज और इरेक्टर सेट से बना है, जो इसे मजबूती देते हैं। इसमें दो बैटरी पैक लगाए गए हैं, जिनमें से एक को फ्रेम के बीच में लेटाया गया है और एक सीट के नीचे वर्टिकल तरीके से सेट किया गया है।

ये दोनों बैटरी पैक मिलकर 20.8Ah क्षमता बनाते हैं और इलेक्ट्रिक बाइक को 55 मील रेंज प्रदान करते हैं। हालांकि पेडल असिस्ट के जरिए रेंज को 80 मील (करीब 129 km) तक बढ़ाया जा सकता है। इसमें 750W की रियर हब मोटर लगाई गई है, जो Gemini X को 28mph की टॉप स्पीड तक ले जा सकती है। हालांकि, केवल थ्रॉटल के जरिए टॉप स्पीड 20mph रहती है।

इसमें 7-स्पीड शिमानो ट्रांसमिशन मिलता है। इसके अलावा, इसमें स्प्रिंग फ्रंट सस्पेंशन, 5.3-इंच कलर डिस्प्ले और USB पोर्ट भी शामिल हैं। दोनों पहियों पर हाइड्रॉलिक डिस्क ब्रेक्स का इस्तेमाल किया गया है। इसके टायर्स का डायामीटर 20 इंच है।

Source link

Enable Notifications OK No thanks