गुलाम नबी आजाद के घर G-23 नेताओं की बैठक,  शशि थरूर और मणिशंकर अय्यर भी हुए शामिल


नई दिल्ली: 5 राज्यों में कांग्रेस की करारी हार के बाद पार्टी के असंतुष्ट नेताओं (Rebel Leader) ने गांधी परिवार (Gandhi Family) के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. कपिल सिब्बल (Kapil Sibbal) के बयान के बाद अब G-23 नेताओं के समूह ने बुधवार शाम को दिल्ली में गुलाम नबी आजाद (Ghulam nabi Azad) के घर पर बैठक की. जिसमें कांग्रेस संगठन में पूरी तरह से बदलाव और गांधी परिवार को इससे अलग रखने का आह्वान किया गया.

डिनर के लिए गुलाम नबी आजाद के घर पहुंचने वाले नेताओं में कपिल सिब्बल, शशि थरूर, आनंद शर्मा, मनीष तिवारी, भूपिंदर हुड्डा, अखिलेश प्रसाद सिंह, पृथ्वीराज चव्हाण, राज बब्बर, पीजे कुरियन और मणिशंकर अय्यर शामिल थे.

हैरानी की बात है कि शशि थरूर और मणिशंकर अय्यर, जिन्हें गांधी परिवार का करीबी बताया जाता है. इन दोनों का अंसतुष्ट नेताओं की सूची में शामिल होना हैरान करता है. मणिशंकर अय्यर, राजीव गांधी के जमाने से गांधी परिवार के बेहद करीब रहे हैं.

पंजाब विधानसभा चुनाव में कांग्रेस बुरी तरह हार गई. वहीं गोवा, उत्तराखंड और मणिपुर में भी पार्टी का प्रदर्शन खराब रहा. उधर यूपी में भी प्रियंका गांधी वाड्रा के नेतृत्व में कांग्रेस का प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा. इन 5 राज्यों के चुनाव परिणाम आने के बाद 10 मार्च की शाम को गुलाम नबी आजाद के घर पार्टी के असंतुष्ट नेताओं की बैठक हुई थी.

कपिल सिब्बल का गांधी परिवार पर हमला, कहा- हम जनता की कांग्रेस चाहते हैं, जबकि कुछ लोग ‘घर की कांग्रेस’

सूत्रों का कहना है कि आज हुई बैठक पहले कपिल सिब्बल के घर पर बुलाई गई थी, लेकिन इसे बदल दिया गया. क्योंकि गांधी परिवार पर उनके तीखे हमलों से कई नेता “असहज” थे . बता दें कि कपिल सिब्बल ने एक न्यूज पेपर को दिए इंटरव्यू में कहा था कि गांधी परिवार को कांग्रेस पार्टी के नेतृत्व से अलग होना चाहिए और किसी अन्य को मौका देना चाहिए. उन्होंने यह भी कहा कि वह ‘घर की कांग्रेस’ नहीं,
बल्कि ‘सबकी कांग्रेस’ चाहते हैं.

इसके बाद कई अशोक गहलोत और भूपेश बघेल ने सिब्बल के खिलाफ मोर्चा खोल दिया था और उन्हें काफी खरी खोटी सुनाई थी. वहीं पार्टी नेता अधीर रंजन ने बताया कि, कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक में सोनिया गांधी ने खुद अपना, राहुल और प्रियंका गांधी के इस्तीफे की पेशकश की थी लेकिन पार्टी नेताओं ने इसे सर्वसम्मति से अस्वीकार कर दिया था.

Tags: Ghulam nabi azad, Kapil sibbal, Sonia Gandhi



Source link

Enable Notifications OK No thanks