गुलाम नबी आजाद ने अपने ट्विटर प्रोफाइल में बदलाव की अफवाहों की निंदा की


गुलाम नबी आजाद ने अपने ट्विटर प्रोफाइल में बदलाव की अफवाहों की निंदा की

गुलाम नबी आजाद ने ट्वीट किया, “मेरे ट्विटर प्रोफाइल से कुछ भी हटाया या जोड़ा नहीं गया है।

नई दिल्ली:

गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर तीसरे सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार पद्म भूषण से सम्मानित किए जाने के बाद कांग्रेस के दिग्गज नेता गुलाम नबी आजाद ने मंगलवार को ट्विटर पर अपना बायो बदलने की अफवाहों के बीच, नेता ने स्पष्टीकरण के साथ कहा कि यह एक “शरारती” है। प्रचार” भ्रम पैदा करने के लिए।

आजाद ने ट्वीट किया, “कुछ लोगों द्वारा भ्रम पैदा करने के लिए कुछ शरारती प्रचार किया जा रहा है। मेरे ट्विटर प्रोफाइल से कुछ भी नहीं हटाया या जोड़ा गया है। प्रोफाइल पहले की तरह है।”

यह उल्लेखनीय है कि श्री आजाद गांधी परिवार के वफादारों के निशाने पर रहे हैं क्योंकि उन्होंने 23 नेताओं (जी -23) के समूह का नेतृत्व किया, और सोनिया गांधी को एक कड़े शब्दों में पत्र लिखकर पार्टी में व्यापक सुधार की मांग की।

पद्म पुरस्कार सूची में श्री आजाद का नाम पार्टी सहयोगियों से मिली-जुली प्रतिक्रिया के रूप में सामने आया क्योंकि कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने एक गुप्त ट्वीट में कहा, “पश्चिम बंगाल के पूर्व सीएम बुद्धदेव भट्टाचार्य ने पद्म भूषण पुरस्कार को अस्वीकार कर दिया”, कहा, “सही काम करना है। वह बनना चाहते हैं। आजाद गुलाम नहीं।”

श्री रमेश ने पूर्व नौकरशाह पीएन हास्कर के पुरस्कार से इनकार करने के बारे में एक किताब से एक अंश भी ट्वीट किया है।

“जनवरी 1973 में, हमारे देश के सबसे शक्तिशाली सिविल सेवक को बताया गया था कि उन्हें पीएमओ छोड़ने पर पद्म विभूषण की पेशकश की जा रही थी। यहां पीएन हक्सर की प्रतिक्रिया है। यह एक क्लासिक है, और अनुकरण के योग्य है,” उनका कैप्शन पढ़ा .

इस बीच, एक अन्य कांग्रेस नेता राज बब्बर ने पुरस्कार के लिए उनके नाम की घोषणा के बाद श्री आजाद को बधाई दी और कहा कि गांधीवादी आदर्शों के प्रति उनकी प्रतिबद्धता हमेशा प्रेरणा रही है।

बब्बर ने ट्वीट किया, “बधाई @ghulamnazad साहब! आप एक बड़े भाई की तरह हैं और आपका त्रुटिहीन सार्वजनिक जीवन और गांधीवादी आदर्शों के प्रति प्रतिबद्धता हमेशा एक प्रेरणा रही है। #PadmaBhushan राष्ट्र के लिए आपकी 5 दशकों की सावधानीपूर्वक सेवा की एक आदर्श मान्यता है,” श्री बब्बर ट्वीट किया।

.

image Source

Enable Notifications OK No thanks