Gold Loan : छोटे दुकानदारों के लिए Bharatpe ने शुरू की सुविधा, जानें कितना लोन मिलेगा


नई दिल्लीः किराना स्टोर या अन्य दुकानदारों को अपना कारोबार बढ़ाने या कारोबार संबंधी अन्य जरूरतों को पूरा करने के लिए अकसर पूंजी की समस्या से जूझना पड़ता है. उनकी इस समस्या को अब फिनटेक प्लेटफॉर्म भारतपे (BharatPe) दूर करेगा. भारतपे (BharatPe) ने सोमवार को अपने मर्चेंट पार्टनर्स के लिए गोल्ड लोन लॉन्च करने की घोषणा की. इसके तहत सोना गिरवी रखकर 30 मिनट के भीतर 20 लाख रुपये तक का लोन लिया जा सकेगा.

हाल के दिनों में विवादों में रही इस फिनटेक प्लेटफॉर्म ने वर्ष 2022 के अंत तक 500 करोड़ रुपये का गोल्ड लोन वितरित करने का लक्ष्य रखा है. भारतपे के सीईओ सुहैल समीर ने यह जानकारी देते हुए कहा, इसके लिए भारतपे ने कुछ गैर-बैंकिंग वित्तीय कंपनियों (NBFC’s) से समझौता किया है. इसके अलावा यूनिटी स्मॉल फाइनेंस बैंक पहले से उसकी सह-प्रमोटर है. इसी के साथ भारतपे ने सिक्योर्ड लोन सेगमेंट में प्रवेश कर लिया है.

ये भी पढ़ेंः Cryptocurrency: एलन मस्‍क के एक ट्वीट ने क्रिप्‍टो बाजार में मचा दी हलचल

फिलहाल भारतपे (BharatPe)  ने दिल्ली-एनसीआर, बेंगलुरु और हैदराबाद के दुकानदारों और कारोबारियों के लिए गोल्ड लोन की पेशकश की है। इस साल के अंत तक 20 शहरों में कंपनी अपने मर्चेंट पार्टनर्स को गोल्ड लोन देने लगेगी। समीर सुहैल ने बताया, हमने पायलट प्रोजेक्ट के दौरान 10 करोड़ रुपये के गोल्ड लोन वितरित किए हैं। इस साल के अंत तक 500 करोड़ रुपये के गोल्ड लोन देने का कंपनी का लक्ष्य है।

30 मिनट में मिलेगा लोन
भारतपे (BharatPe) 0.39 प्रतिशत प्रति माह यानी 4.7 प्रतिशत सालाना की ब्याज दर पर गोल्ड लोन देगा। लोन के लिए आवेदन करने और डिसबर्समेंट की प्रक्रिया डिजिटल माध्यम से 30 मिनट के भीतर ही हो जाएगी। कारोबारी छह, नौ और 12 महीने की अवधि के लिए लोन ले सकेंगे और आसान दैनिक किस्तों (ईडीआई) के माध्यम से लोन चुका सकेंगे। भारतपे ने कहा कि वह जल्द ही पुनर्भुगतान के लिए ईएमआई (मासिक किस्त) विकल्प भी शुरू करेगा।

ये भी पढ़ें – Gold ETF में करना है निवेश तो देखें एक साल में किसने दिया सबसे ज्‍यादा रिटर्न?

यह फिनटेक प्लेटफॉर्म ऑफलाइन व्यापारियों और किराना स्टोर मालिकों को 7 लाख रुपये तक के असुरक्षित लोन की सुविधा देता आ रहा है। अब तक 3 लाख मर्चेट पार्टनर्स को 3,000 करोड़ रुपये से अधिक का लोन भारतपे दे चुका है।

Tags: Gold Loan, Interest Rates

image Source

Enable Notifications OK No thanks