Gold Price Today: आज भी सोना 51 हजार के नीचे ही, चांदी भी हुई सस्ती, चेक करें लेटेस्ट रेट


हाइलाइट्स

सर्राफा बाजार में सोना 13 रुपए सस्ता होकर 50,803 रुपए पर आ गया है.
MCX पर दोपहर तक सोना 91 रुपए की गिरावट के साथ 50,553 रुपए पर ट्रेड कर रहा था.
8955664433 नंबर पर मिस्ड कॉल देना है और आपके फोन पर गोल्ड प्राइस आ जाएगा.

Gold Price Today: सोना-चांदी की कीमतों में नरमी बनी हुई है. आज सप्ताह के पहले दिन सोना 51 हजार के नीचे ही बना हुआ है. वहीं, चांदी में भी गिरावट देखने को मिल रही है. इंडिया बुलियन एंड ज्वैलर्स एसोसिएशन (IBJA) की वेबसाइट के मुताबिक सर्राफा बाजार में सोना 13 रुपए सस्ता होकर 50,803 रुपए पर आ गया है. वहीं वायदा बाजार यानी MCX पर दोपहर तक सोना 91 रुपए की गिरावट के साथ 50,553 रुपए पर ट्रेड कर रहा था.

अगर चांदी की बात करें तो सर्राफा बाजार में ये 607 रुपए सस्ती होकर 54,402 रुपए प्रति किलोग्राम पर आ गई है. MCX पर दोपहर तक ये 328 रुपए कमजोर होकर 54,803 रुपए पर ट्रेड कर रही थी. अंतरराष्ट्रीय बाजार की बात करें तो सोना 1,724.77 अमेरिकी डॉलर प्रति औंस पर आ गया है. वहीं चांदी की बात करें तो ये 18.58 डॉलर प्रति औंस पर कारोबार कर रही है.

यह भी पढ़ें- Zomato की हालत देख राकेश झुनझुनवाला की बात याद आती है… स्टॉक 50 रु के नीचे, एक लाख करोड़ की मार्केट कैप साफ

आईबीजीए की ओर से जारी कीमतों से अलग-अलग शुद्धता के सोने के स्टैंडर्ड भाव की जानकारी मिलती है. ये सभी दाम टैक्स और मेकिंग चार्ज के पहले के हैं. आईबीजीए द्वारा जारी किए गए दरें देशभर में सर्वमान्य हैं लेकिन इसकी कीमतों में जीएसटी शामिल नहीं होती है.

सोने की चाल कैसी रहेगी
IIFL सिक्योरिटीज के वाइस प्रेसिडेंट (कमोडिटी एंड करेंसी) अनुज गुप्ता ने कहा कि अमेरिका, यूरोप और भारत समेत दुनियाभर में ब्याज दरें बढ़ी हैं. आगे भी रेट हाइक जारी रहने का अनुमान है. ऐसे स्थिति में सोने में गिरावट जारी रह सकती है. वैसे भी ब्याज दरें बढ़ने पर डॉलर महंगा होता है, जिसके चलते सोने की कीमत कम नजर आती है. इसके चलते आने वाले दिनों में भी सोने की कीमत में और गिरावट देखने को मिल सकती है, और ये 49 हजार रुपए पर आ सकता है.

यह भी पढ़ें- Gold Price Weekly: महंगा हुआ सोना, गिरे चांदी के भाव, जानें पूरे हफ्ते के सर्राफा बाजार का हाल

घर बैठे पता लगाएं रेट
आप सोना और चांदी का भाव आसानी से घर बैठे पता लगा सकते हैं. इसके लिए आपको सिर्फ 8955664433 नंबर पर मिस्ड कॉल देना है और आपके फोन पर मैसेज आ जाएगा. इसमें आप लेटेस्ट रेट्स चेक कर सकते हैं.

Tags: Gold, Gold investment, Gold price News, Gold Price Today

image Source

Enable Notifications OK No thanks