Gold-Silver Price Today: सोना हुआ महंगा, चांदी की भी बढ़ी कीमत, जानें लेटेस्ट गोल्ड रेट


Gold-Silver Price Today: भारतीय सर्राफा बाजार में आज पहले कारोबारी दिन यानी सोमवार को सोना (Gold) और चांदी (Silver) की कीमतों में उछाल आया है. दिल्ली सर्राफा बाजार में सोमवार को सोने की कीमत में 26 रुपये की मामूली तेजी आई. वहीं, चांदी की कीमतों में आज 173 रुपये की उछाल दर्ज हुई. एचडीएफसी सिक्योरिटीज (HDFC Securities) ने यह जानकारी दी है.

जानें क्‍या है आज सोने का दाम?
दिल्ली सर्राफा बाजार में सोमवार को सोने के दाम 26 रुपये प्रति 10 ग्राम की तेजी के साथ 51,400 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुए. पिछले कारोबारी सत्र के दौरान दिल्ली सर्राफा बाजार में सोना 51,374 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था.

ये भी पढ़ें- Tax Saving FD: SBI ने ब्याज दर बढ़ाकर ग्राहकों को दिया तोहफा, ऑनलाइन खोल सकते हैं टैक्स सेविंग एफडी

आज कितने पर पहुंच गई चांदी?
दिल्‍ली सर्राफा बाजार में चांदी के दाम 173 रुपये की तेजी के बाद 67,956 रुपये प्रति किग्रा पर बंद हुए. पिछले कारोबारी सत्र के दौरान दिल्ली सर्राफा बाजार में चांदी 67,783 रुपये प्रति किग्रा पर बंद हुई थी.

कैसे पता लगाएं सोने का नया भाव?
बता दें कि आप इन रेट्स को आसानी से घर बैठे पता लगा सकते हैं. इसके लिए आपको सिर्फ इस नंबर 8955664433 पर मिस्ड कॉल देना है और आपके फोन पर मैसेज आ जाएगा, जिसमें आप लेटेस्ट रेट्स चेक कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें- Recurring Deposit: ये 5 प्राइवेट बैंक RD पर दे रहे सबसे ज्‍यादा ब्‍याज, देखें कितना मिल रहा रिटर्न

चालू वित्त वर्ष के पहले 11 माह में सोने का आयात बढ़कर 45 अरब डॉलर पर
आपको बता दें कि देश का सोने का आयात चालू वित्त वर्ष के पहले 11 माह (अप्रैल-फरवरी) में 73 फीसदी बढ़कर 45.1 अरब डॉलर पर पहुंच गया है. मांग ऊंची रहने की वजह से सोने का आयात बढ़ा है. इससे पिछले वित्त वर्ष की समान अवधि में सोने का आयात 26.11 अरब डॉलर रहा था.

Tags: Gold, Gold price Hindi, Gold Price Today, Silver price

image Source

Enable Notifications OK No thanks