PAK vs AUS: उस्मान ख्वाजा शतक से चूके, पहले दिन ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 200 रन के पार


लाहौर. पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच लाहौर में खेले जा रहे तीसरे और अंतिम टेस्ट मैच के पहले दिन मेहमान टीम ने 5 विकेट पर 232 रन बनाए. कंगारू टीम की ओर उस्मान ख्वाजा के बल्ले से सबसे ज्यादा रन निकले. पहले दिन का खेल समाप्त होने पर ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज कैमरून ग्रीन (Cameron Green) 20 और एलेक्स केरी (Alex Carey) नाबाद 8 रन बनाकर लौटे. पाकिस्तान की तरफ से शानदार गेंदबाजी करते हुए शाहीन शाह अफरीदी (Shaheen Shah Afridi) और नसीम शाह (Naseem Shah) ने 2-2 विकेट लिए. सीरीज अभी 0-0 से बराबर है.

लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम (Gaddafi Stadium, Lahore) में खेले जा रहे मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग की. कंगारू टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और पहला विकेट 8 रनों पर गिर गया. डेविड वॉर्नर (David Warner) 7 रन बनाकर आउट हुए. वहीं, मार्नस लाबुशेन (Marnus Labuschagne) खाता भी नहीं खोल पाए. इसके बाद बल्लेबाजी करने आए स्टीव स्मिथ ने उस्मान ख्वाजा के साथ पारी को आगे बढ़ाया. इन दोनों खिलाड़ी ने बेहतरीन बैटिंग करते हुए 138 रनों की साझेदारी कर ऑस्ट्रेलिया को शुरुआती झटकों से उबारा. स्मिथ 169 गेंदों पर 59 रन बनाकर आउट हुए. अपनी अर्धशतकीय पारी में उन्होंने 6 चौके लगाए. जबकि ट्रेविस हेड (Travis Head) ने 26 रनों की पारी खेली.

शतक से चूके ख्वाजा

जिस समय ऑस्ट्रेलिया के एक के बाद एक विकेट गिर रहे थे, ऐसे में उस्मान ख्वाजा ने एक छोर पर संभलकर बल्लेबाजी की. हालांकि, वह अपने टेस्ट करियर का 12वां शतक लगाने से चूक गए. ख्वाजा 91 रन बनाकर आउट हुए. उनकी इस अर्धशतकीय पारी में 9 चौके और 1 छक्का शामिल था. उस्मान ख्वाजा के लिए पाकिस्तान दौरा शानदार रहा है. उन्होंने रावलपिंडी टेस्ट में 97 रन बनाए थे. वहीं, कराची में 160 और 44 रनों की नाबाद पारी खेली थी.

यह भी पढ़ें: IPL 2022: बेबी डिविलियर्स और कायरन पोलार्ड ने आईपीएल से पहले बल्ले से किया धमाका, Video

शाहीन और नसीम ने झटके 2-2 विकेट

मैच के पहले दिन पाकिस्तान की ओर से शाहीन शाह अफरीदी और नसीम शाह ने शानदार गेंदबाजी की. शाहीन ने डेविड वॉर्नर और मार्नस लाबुशेन के विकेट झटके. वहीं नसीम ने स्टीव स्मिथ और ट्रेविस हेड को पवेलियन की राह दिखाई. इसके अवाला एक विकेट ऑफ स्पिनर साजिद खान को मिला. वह उस्मान ख्वाजा को आउट करे में सफल रहे.

Tags: Cricket news, Lahore Test, Pakistan vs australia, Usman khawaja

image Source

Enable Notifications OK No thanks