Gold-Silver Price Today: सोना हुआ महंगा, चांदी की भी बढ़ी चमक, जानें आज का लेटेस्ट गोल्ड रेट-


Gold-Silver Price Today: भारतीय सर्राफा बाजार में आज पहले कारोबारी दिन यानी सोमवार को सोना (Gold) और चांदी (Silver) की कीमतों में उछाल आया है. यूक्रेन पर हमले को लेकर पश्चिमी देशों द्वारा रूस पर प्रतिबंध लगाये जाने के बीच मुद्रास्फीति चिंताओं के कारण दिल्ली सर्राफा बाजार में सोमवार को सोने की कीमत 429 रुपये की तेजी आई. वहीं, चांदी की कीमतों में आज 775 रुपये की उछाल दर्ज हुई. एचडीएफसी सिक्योरिटीज (HDFC Securities) ने यह जानकारी दी है.

जानें क्‍या है आज सोने का दाम?
दिल्ली सर्राफा बाजार में सोमवार को सोने के दाम 429 रुपये प्रति 10 ग्राम की तेजी के साथ 50,577 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुए. पिछले कारोबारी सत्र के दौरान दिल्ली सर्राफा बाजार में सोना 50,148 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था.

ये भी पढ़ें- बाबा रामदेव की कंपनी रुचि सोया जल्द फाइल करेगी RHP, पब्लिक से FPO के जरिए जुटाएगी 4300 करोड़ रुपये

आज कितने पर पहुंच गई चांदी?
दिल्‍ली सर्राफा बाजार में चांदी के दाम 775 रुपये की तेजी के बाद 65,557 रुपये प्रति किग्रा पर बंद हुए. पिछले कारोबारी सत्र के दौरान दिल्ली सर्राफा बाजार में चांदी 64,812 रुपये प्रति किग्रा पर बंद हुई थी.

एचडीएफसी सिक्योरिटीज के वरिष्ठ विश्लेषक (जिंस) तपन पटेल ने कहा, ‘‘पश्चिमी देशों ने ‘स्विफ्ट ट्रांजेक्शन सिस्टम से निकालने सहित रूस पर कई प्रतिबंध लगाए. इसके बाद मुद्रास्फीति चिंताओं के कारण सोने की कीमतें मजबूत हुईं. न्यूयॉर्क स्थित जिंस एक्सचेंज कॉमेक्स में सोने की कीमत में मजबूती के अनुरूप यहां भी इसमें तेजी आई. अमेरिकी बांड आय घटकर 1.90 प्रतिशत रह गई जिससे सोने में लिवाली बढ़ गई. यूक्रेन संकट से निकट अवधि में सोने की कीमतों में तेजी रह सकती है.’’

ये भी पढ़ें- Sovereign Gold Bond: सरकार आज से बेचेगी सस्ता सोना, जानें कितनी रहेगी 1 ग्राम की कीमत

कैसे पता लगाएं सोने का नया भाव?
बता दें कि आप इन रेट्स को आसानी से घर बैठे पता लगा सकते हैं. इसके लिए आपको सिर्फ इस नंबर 8955664433 पर मिस्ड कॉल देना है और आपके फोन पर मैसेज आ जाएगा, जिसमें आप लेटेस्ट रेट्स चेक कर सकते हैं.

Tags: Gold price, Gold Prices Today, Silver price

image Source

Enable Notifications OK No thanks