​​सरकारी नौकरी का गोल्डन चांस, इस राज्य में निकली हजारों पदों पर वैकेंसी, जल्द करें आवेदन


असम सरकार ने में ग्रेड 3 पदों पर भर्ती के लिए 11 अप्रैल 2022 से आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी है. इस भर्ती अभियान के तहत 13,141 पदों पर नियुक्ति की जाएगी. इच्छुक उम्मीदवार भर्ती के लिए आधिकारिक वेबसाइट sebaonline.org या assam.gov. in पर जाकर 30 मई 2022 तक ऑनलाइन माध्यम से आवेदन कर सकते हैं.

जारी की गई आधिकारिक सूचना के मुताबिक, कैटेगरी I के तहत अकाउंटेंट / जूनियर असिस्टेंट / स्टेनोग्राफर आदि के 8331 पद, कैटेगरी II के तहत फील्ड असिस्टेंट / फील्डमैन / फोरमैन / सेक्शन असिस्टेंट / फील्ड वर्कर आदि के 3690 पद और कैटेगरी III के तहत ड्राइवर के 1120 पदों पर भर्ती की जाएगी. इन पदों के लिए आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवारों का रजिस्ट्रेशन असम के एंप्लॉयमेंट एक्सचेंज में होना चाहिए.

कैटेगरी I के पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से बैचलर्स डिग्री होनी चाहिए। जबकि, कैटेगरी II पदों के लिए उम्मीदवार एचएसएसएलसी पास और कैटेगरी III पदों के लिए एचएसएसएलसी पास होना जरूरी है. इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार की उम्र 18 से लेकर के 40 वर्ष के बीच में होनी चाहिए लेकिन सरकारी नियमों के अनुसार आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में विशेष छूट प्रदान की जाएगी.

इच्छुक उम्मीदवार इस भर्ती के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर 30 मई 2022 तक ऑनलाइन माध्यम से आवेदन कर सकते हैं और इसके लिए सामान्य और अन्य पिछड़ा वर्ग के उम्मीदवारों को 350 रुपये आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा. इच्छुक उम्मीदवार भर्ती से जुड़ी अन्य जानकारी के लिए जारी किए गए आधिकारिक नोटिफिकेशन को देख सकते हैं.

​​Success Story: बिना कोचिंग वंदना ने टॉप किया UPSC एग्जाम, गुरुकुल में सीखी ये चीज आई बेहद काम

​NHM Haryana Admit Card: भर्ती के लिए आयोजित होने वाली परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी, यहां से करें डाउनलोड

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Source link

Enable Notifications OK No thanks