12वीं पास के लिए सरकारी नौकरी का सुनहरा मौका, यहां देखें पूरी जानकारी, ये है आखिरी तारीख


राजस्थान में सरकारी नौकरी की इच्छा रखने वाले उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर है. राजस्थान अधीनस्थ एवं मंत्रालयिक सेवा चयन बोर्ड ने हाउसकीपर के पदों पर वेकेंसी निकाली हैं. इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार जो इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं. आवेदन की प्रक्रिया 5 अप्रैल से शुरू होगी. आवेदन करने की अंतिम तिथि 4 मई 2022 है. इस भर्ती प्रक्रिया के तहत कुल 33 पदों पर भर्ती की जाएगी. 

महत्वपूर्ण तिथि 
आरएसएमएसएसबी के इन पदों पर भर्ती प्रक्रिया 05 अप्रैल से शुरू होगी और इनके लिए अप्लाई करने की अंतिम तारीख 04 मई 2022 है. आवेदन केवल ऑनलाइन होंगे जिसके लिए इस वेबसाइट पर जाना होगा – rsmssb.rajasthan.gov.in

रिक्ति विवरण
हाउस कीपर – 33 पद
गैर टीएसपी – 29
टीएसपी – 04

जानें योग्यता
राजस्थान के इन हाउसकीपर पदों के लिए वे कैंडिडेट्स अप्लाई कर सकते हैं जिन्होंने एकोमडेशन ऑपरेशन और मैनेजमेंट में पीजी डिप्लोमा किया हो. होटल मैनेजमेंट एंड कैटरिंग में डिप्लोमा के साथ 10+2 इंटरमीडिएट होना चाहिए.

आयु सीमा
आयु सीमा की बात करें तो इन पदों के लिए आयु सीमा 18 से 40 वर्ष रखी गई है. आरक्षित श्रेणी को ऊपरी आयु सीमा में छूट दी जाएगी.

चयन प्रक्रिया 
आरएसएमएसएसबी के इन पदों पर उम्मीदवारों का सेलेक्शन लिखित परीक्षा के माध्यम से होगा. परीक्षा जुलाई महीने में प्रस्तावित है. 200 अंकों की ये परीक्षा तीन घंटों की होगी. इसकी तारीख कुछ समय में घोषित कर दी जाएगी.

आवेदन शुल्क
इन पदों के लिए आवेदन शुल्क इस प्रकार है. जनरल कैटेगरी, बीसी और ईबीसी के लिए शुल्क 450 रुपए है. जबकि एससी एससटी श्रेणी के लिए शुल्क 250 रुपए तय किया गया है.

इन पदों पर बिना परीक्षा होगा सेलेक्शन, जानिए कैसे करना है अप्लाई, कल है आखिरी तारीख

​10वीं पास के लिए वन विभाग में नौकरी करने का शानदार मौका, आज है आखिरी तारीख, बंपर पदों पर निकली है वैकेंसी

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Source link

Enable Notifications OK No thanks