​10 वीं पास युवाओं के लिए खुशखबरी, रेलवे में निकली बम्पर पदों पर भर्ती


SECR Recruitment 2022: साउथ ईस्ट सेंट्रल रेलवे द्वारा नागपुर में अप्रेंटिस के पदों पर भर्ती करने का फैसला लिया है. इस भर्ती के द्वारा 1044 पदों पर भर्ती की जाएगी. इच्छुक व पात्र उम्मीदवार इस भर्ती के लिए आधिकारिक साइट apprenticeshipindia.org पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. इन पदों के लिए आवेदन करने की अंतिम तारीख 3 जून 2022 है.

SECR Recruitment 2022: ये है रिक्ति विवरण
इस भर्ती अभियान के द्वारा नागपुर डिवीजन में फिटर के 216 पद, कारपेंटर के 68 पद, वेल्डर के 94 पद, इलेक्ट्रीशियन के 160 पद, पेंटर के 64 पद, प्लंबर के 45 पद, डीजल मैकेनिक के 122 पद, स्टेनोग्राफर के 15 पद और मशीनिस्ट के 3 पदों पर भर्ती की जाएगी. इसके साथ ही साउथ ईस्ट सेंट्रल रेलवे ने रायपुर डिवीजन में अप्रेंटिस के 1033 पदों पर भर्ती के लिए भी अधिसूचना जारी कर दी  है. जिसके लिए इच्छुक उम्मीदवार  24 मई 2022 तक आवेदन कर सकते हैं.

SECR Recruitment 2022: शैक्षिक योग्यता
इस भर्ती के लिए आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार मान्यता प्राप्त बोर्ड से कम से कम 50 प्रतिशत नंबरों के साथ 10वीं पास होने चाहिए.

SECR Recruitment 2022: आयु सीमा
अधिसूचना के अनुसार साउथ ईस्ट सेंट्रल रेलवे द्वारा अप्रेंटिस के इन पदों पर भर्ती के लिए अभ्यर्थी की आयु 15 वर्ष से 24 वर्ष के मध्य होनी चाहिए. जबकि रिजर्व्ड कैटेगरी के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट मिलेगी.

​​WB Police Admit Card: कल जारी किए जाएंगे कांस्टेबल मुख्य परीक्षा के एडमिट कार्ड, इस प्रकार कर सकेंगे डाउनलोड

SECR Recruitment 2022: ऐसे होगा चयन
अधिसूचना के अनुसार अप्रेंटिस के इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन मेरिट के आधार पर किया जाएगा.

​HPPSC Interview Admit Card: जारी हुए असिस्टेंट प्रोफेसर इंटरव्यू के प्रवेश पत्र, इस आसान तरीके से करें डाउनलोड

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Source link

Enable Notifications OK No thanks