खुशखबरी! Google Pixel 7 की लॉन्च डेट आई सामने, संभावित फीचर्स की भी जानकारी लीक


नई दिल्ली। इस साल दो बड़ी टेक कंपनियों के लॉन्च होने जा रहे हैं। जहां Apple की iPhone 14 सीरीज की घोषणा अगले साल सितंबर में हो सकती है। वहीं, Google भी Pixel 7 सीरीज अक्टूबर में लॉन्च कर सकता है। अब Google Pixel 7 और Pixel 7 Pro को लेकर खास जानकारी सामने आ रही है। गूगल के इन स्मार्टफोन को लेकर कहा जा रहा है कि इनका प्री-ऑर्डर 6 अक्टूबर से होने जा रहा है।

इसकी जानकारी टिप्सटर जॉन प्रोसेसर ने दी है। ये भी कहा जा रहा है कि ये गूगल के ये स्मार्टफोन 13 अक्टूबर को रिलीज हो सकते हैं। जॉन के मुताबिक, उन्होंने Google Pixel 6 और Google Pixel 6 प्रो की रिलीज डेट को लेकर भी एकदम सही जानकारी दी थी। हालांकि, गूगल की तरफ से अब तक इस मामले में कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है। बता दें कि इसी साल मई में गूगल आईओ 2022 के दौरान ही Google Pixel 7 और Google Pixel 7 Pro के बैक पैनल भी शोकेस किए गए थे।

हालांकि, गूगल काफी समय से भारत में फ्लैगशिप फोन की लॉन्चिंग बंद कर चुकी है। यही कारण है कि Google Pixel सीरीज के ज्यादातर डिवाइस भारत में लॉन्च नहीं होते हैं। हालांकि, अक्टूबर में साफ हो जाएगा कि Google Pixel 7 भारत में लॉन्च होगा या नहीं।

गौरतलब है कि इन फोन के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन को लेकर आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है लेकिन माना जा रहा है कि Google Pixel 7 और Google Pixel 7 Pro गूगल की टेन्सर चिप सेकंड जनरेशन पर काम कर सकते हैं। इससे पहले Google Pixel 6, Google Pixel 6 Pro और Google Pixel 6A में भी टेंसर चिप का ही इस्तेमाल हुआ था जो फर्स्ट जनरेशन था।

गूगल पिक्सल की खास बात ये है कि इनमें एंड्रॉयड का लेटेस्ट ऑपरेटिंग सिस्टम देखने को मिलता है। जॉन के दावे के मुताबिक, इस फोन में सैमसंग जीएन 1 प्राइमरी कैमरा देखने को मिलेगा। इसके अलावा इसमें सोनी आईएमएक्स 381 अल्ट्रा वाइड सेंसर भी देखने को मिलेगा। इस फोन में सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए सैमसंग 3 जे1 फोन दिया गया है। इसके अलावा तीसरा कैमरा सैमसंग जीएम1 प्रो होगा।

इससे पहले लीक हुई रिपोर्ट्स के मुताबिक, Google Pixel 7 में 6.3 इंच फुल एचडी प्लस डिस्प्ले मिलेगा और इसका रिजॉल्यूशन 1080 x 2400 पिक्सल होगा। इसके डिस्प्ले में रिफ्रेश रेट 90Hz होगा। वहीं, अगर Google Pixel 7 प्रो की बात करें तो इसमें 6.7 इंच डिस्प्ले देखने को मिलेगा और इसका रिफ्रेश रेट 120 Hz हो सकता है। जहां Google Pixel 7 में नॉन एलटीपीओ डिस्प्ले होगा वहीं प्रो मॉडल में एलटीपीओ पैनल देखने को मिल सकता है। कुछ ऐसी भी रिपोर्ट्स हैं जिनके मुताबिक, Google Pixel 7 फोन में पंच होल कटआउट भी दिया जा सकता है।

Source link

Enable Notifications OK No thanks