खुशखबरी! Netflix ने पेश किया Double Thumbs Up, जानें कैसे कर पाएंगे इस्तेमाल


नई दिल्ली। Netflix लगातार नए फीचर्स को पेश करता रहता है। कंपनी यूजर्स को बेहतर अनुभव उपलब्ध कराना चाहती है। कंपनी अब पहले से मौजूद थम्स अप और थम्स डाउन बटन में टू थम्स अप बटन को एड करने जा रही है। यानी की सब्सक्राइबर अब Netflix को यह बता पाएंगे कि जो मूवी या शो उन्होंने देखना है वो उन्हें पसंद आई है या नहीं (like, dislike, love it)। यह नया टू थम्स अप बटन Netflix को यह इंडीकेट करेगा कि यूजर को न सिर्फ कंटेंट पसंद आया है बल्कि उन्हें बहुत अच्छा लगा है।

इसके बाद कंपनी Netflix के सुझावों को और भी बेहतर बनाने के लिए इनका इस्तेमाल करेगी। नया रेटिंग इंडीकेटर टीवी, एंड्रॉइड और आईफोन के लिए Netflix प्लेटफॉर्म पर थम्स अप और थम्स डाउन बटन के साथ-साथ वेब पर Netflix डॉट कॉम पर आज से उपलब्ध होगा। नया टू थम्स अप विकल्प अब आपके टीवी, वेब, एंड्रॉइड और आईओएस मोबाइल डिवाइसेज पर थम्स अप और थम्स डाउन बटन के बगल में उपलब्ध होगा।

सब्सक्राइबर्स ने Netflix को कंटेंट को रेट करने के लिए ज्यादा विकल्प उपलब्ध कराने की बात कही थी। Netflix के अनुसार, टू थम्स अप विकल्प, “आपकी सिफारिशों को ठीक करने का एक तरीका है।” आप अपनी पसंद के कंटेंट को हाइलाइट करने के लिए अभी भी सिंगल सिंगल थम्स अप का इस्तेमाल कर सकते हैं। हालांकि, अगर आप इसके बजाय टू थम्स अप विकल्प चुनते हैं, तो Netflix उस सजेशन को ज्यादा महत्व देगा।

नेटफ्लिक्स में प्रोडक्ट इनोवेशन के निदेशक क्रिस्टीन डोग-कार्डेट कहते हैं, “हमारे मौजूदा थम्स अप और थम्स डाउन बटन आपके लिए हमें यह बताने का एक अच्छा तरीका है कि आप एक सीरीज या फिल्म के बारे में क्या सोचते हैं और यह आपको कैसी लगी। इसके लिए आपको एक प्रोफाइल मिलती है जो आपके टेस्ट के हिसाब से पर्सनलाइज की जाती है। हालांकि, हमने समय के साथ यह जाना और सीखा है कि आपकी पसंद like और dislike से अलग भी हो सकती है।”

Source link

Enable Notifications OK No thanks