Google Pixel 6 Pro स्मार्टफोन Amazon India पर खरीद के लिए उपलब्ध, रहे सावधान…


Google Pixel 6 सीरीज़ को पिछले साल 12GB रैम व Tensor प्रोसेसर के साथ अमेरिका में लॉन्च किया गया था, जिसमें Pixel 6 और Pixel 6 Pro स्मार्टफोन्स शामिल थे। ध्यान देने वाली बात यह है कि कंपनी ने फिलहाल इस फोन को भारत में लॉन्च नहीं किया है। लेकिन हैरान करने वाली बात यह है कि बिना लॉन्च हुए Google Pixel 6 Pro फोन खरीद के लिए Amazon India पर लिस्ट है, जिसकी कीमत लॉन्च कीमत से काफी ज्यादा है। इसके अलावा, ई-कॉमर्स वेबसाइट पर स्मार्टफोन 7 दिन तक की रिटर्न और अमेज़न वॉरंटी पॉलिसी के तहत पेश किया गया है।

Amazon India पर Google Pixel 6 Pro स्मार्टफोन खरीद के लिए 1,04,000 रुपये में लिस्ट है। याद हो तो यह फोन अमेरिका में $899 (लगभग 67,500 रुपये) की कीमत में पेश किया गया था। वहीं, भारत में लिस्ट फोन की कीमत 1 लाख रुपये से भी ज्यादा है। इसके अलावा, अमेज़न कंपनी इस प्रोडक्ट पर बाकि प्रोडक्ट्स की तरह 7 दिन तक की रिटर्न और अमेज़न वॉरंटी पॉलिसी भी दे रही है। लेकिन यदि Google ने इस फोन के अब-तक आधिकारिक रूप से लॉन्च ही नहीं किया, तो ऐसे में यह फोन भारत में किसी भी तरह की वॉरंटी के योग्य नहीं है।

इसके अलावा, गौर करने वाली बात गूगल पिक्सल 6 प्रो को भारत में बेचने वाले सेलर Worldwide_Store की है। इस सेलर के रिव्यूज़ पर नज़र डालें, तो  ई-कॉमर्स साइट पर इस सेलर को 90 दिन के अंदर 80 प्रतिशत नेगेटिव रेटिंग प्राप्त हुई है। इसके अलावा, कई यूज़र्स ने आरोप लगाया है कि यह सेलर देश में इम्पोर्ट प्रोडक्ट के साथ-साथ फेक प्रोडक्ट्स की भी सप्लाई करता है।

इन सभी बातों को ध्यान में रखते हुए हम अपने पाठकों को आगाह करेंगे कि वह Google ने इस सीरीज़ को भारत में लॉन्च नहीं किया है, ऐसे में अमेज़न इंडिया पर लिस्ट इस फोन को खरीदने से बचें।
 

Pixel 6 Pro specifications

डुअल-सिम (नैनो+ईसिम) Google Pixel 6 Pro एंड्रॉयड 12 पर चलता है और इसमें 6.7-इंच का QHD+ (1,440×3,120 पिक्सल) LTPO ओलेड डिस्प्ले दिया गया है, जो कि 10Hz से 120Hz तक कई रिफ्रेश रेट को सपोर्ट करता है। इसके अलावा, यह प्रो फोन भी गूगल के Tensor प्रोसेसर से लैस है, जिसके साथ 12 जीबी LPDDR5 रैम दी गई है। फोटो और वीडियो के लिए गूगल पिक्सल 6 प्रो फोन में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है, जिसमें 48 मेगापिक्सल का टेलीफोटो सेंसर, 50 मेगापिक्सल का वाइड-एंगल कैमरा और 12 मेगापिक्सल का अल्टा-वाइड शूटर शामिल है। सेल्फी और वीडियो चैट के लिए गूगल पिक्सल 6 प्रो फोन में f/2.2 लेंस के साथ फ्रंट में 11.1-मेगापिक्सल का सेंसर दिया गया है।

पिक्सल 6 प्रो फोन की स्टोरेज 128 जीबी, 256 जीबी और 512 जीबी UFS 3.1 की है। गूगल ने प्रो फोन में 5,003 एमएएच की बैटरी दी है, जिसके साथ 30 वॉट वायर्ड फास्ट चार्जिंग और 23 वॉट वायरलेस फास्ट चार्जिंग सपोर्ट मिलता है।

 

Source link

Enable Notifications OK No thanks