​आरबीआई में नौकरी करने का शानदार मौका, बम्पर पदों होगी भर्ती, जल्द करें आवेदन


भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) जॉब का बेहतरीन मौका दे रहा है. आरबीआई द्वारा असिस्टेंट के पद पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया था. इसके तहत कुल 905 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी. ऐसे में जो भी अभ्यर्थी इन पदों के लिए आवेदन के योग्य और इच्छुक हैं, वह आवेदन कर सकते हैं. आवेदन (Apply) के लिए आवेदकों को आधिकारिक वेबसाइट (Official Website) opportunities.rbi.org.in पर जाकर लॉगइन करना होगा. इस पद के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी ध्यान रखें कि इन पदों के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख (Last Date) 08 मार्च 2022 है.

जानकारी के अनुसार देश भर में पश्चिम, दक्षिण, उत्तर और पूर्वी क्षेत्र में वर्गीकृत बैंक के विभिन्न कार्यालयों में कुल 950 रिक्तियां भरी जाएंगी. अभ्यर्थियों के चयन के लिए बैंक एक नेशनल लेवल की परीक्षा आयोजित करेगा. उधर परीक्षा का पहला चरण यानी आरबीआई असिस्टेंट प्रीलिम्स 26 और 27 मार्च 2022 को होने की उम्मीद जताई जा रही है. इसके बाद, प्रीलिम्स में क्वालीफाई करने वालों को मुख्य परीक्षा में शामिल होना होगा.

रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया की तरफ से जारी अधिसूचना के अनुसार  आवेदन करने के लिए उम्मीदवार को न्यूनतम 50% अंकों के साथ किसी भी विषय में स्नातक होना चाहिए. वहीं, इस पद के लिए  आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को 20 से 28 साल के मध्य होनी चाहिए. इसके अलावा आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को सरकार के नियमानुसार छूट दी जाएगी. वहीं, आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को ज्यादा जानकारी के लिए आरबीआई की ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करना होगा.

जरूरी तारीखें

  • आरबीआई असिस्टेंट ऑनलाइन पंजीकरण शुरू होने की तारीख- 17 फरवरी 2022.
  • आरबीआई असिस्टेंट ऑनलाइन पंजीकरण अंतिम तारीख- 08 मार्च 2022.
  • आरबीआई असिस्टेंट परीक्षा तारीख- 26 और 27 मार्च 2022.

​आईसीएसई, आईएससी सेमेस्टर 2 की डेटशीट जारी, ऐसे करें चेक

​यहां​ निकली ​है एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर के पद पर ​वैकेंसी, 2 लाख 80 हजार ​मिलेगी सैलरी

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Source link

Enable Notifications OK No thanks