गुलजार अहमद: पीएम को समन की चेतावनी देने वाले जज का नाम अंतरिम प्रधानमंत्री के लिए प्रस्तावित, जानें इनके बारे में सबकुछ


वर्ल्ड डेस्क, अमर उजाला, इस्लामाबाद
Published by: कीर्तिवर्धन मिश्र
Updated Mon, 04 Apr 2022 05:41 PM IST

सार

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के नेता फवाद चौधरी ने सोमवार को बताया कि उनकी पार्टी ने अंतरिम प्रधानमंत्री के लिए गुलजार अहमद का नाम आगे बढ़ाया है। 

पाकिस्तान के पू्र्व सीजेआई गुलजार अहमद

पाकिस्तान के पू्र्व सीजेआई गुलजार अहमद
– फोटो : social media

ख़बर सुनें

विस्तार

पाकिस्तान में राजनीतिक उथल-पुथल का दौर जारी है। नेशनल असेंबली में अविश्वास प्रस्ताव को बिना वोटिंग के ही पास किए जाने और पीएम इमरान खान की ओर से संसद भंग किए जाने की सिफारिश के खिलाफ विपक्ष सुप्रीम कोर्ट पहुंच चुका है। हालांकि, इस बीच पाकिस्तान में सियासी घटनाक्रम उसी तरह बढ़ रहा है, जैसा सरकार ने तय किया है। फिर चाहे वह राष्ट्रपति द्वारा संसद भंग करने का फैसला हो या अंतरिम प्रधानमंत्री के लिए नाम प्रस्तावित करने का। पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के नेता फवाद चौधरी ने सोमवार को बताया कि उनकी पार्टी ने अंतरिम प्रधानमंत्री के लिए गुलजार अहमद का नाम आगे बढ़ाया है। 

क्यों चौंकाने वाला है पीटीआई की तरफ से गुलजार का नाम बढ़ाना?

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ की तरफ से गुलजार अहमद का नाम प्रस्तावित किया जाना अपने आप में एक चौंकाने वाली बात है। दरअसल, गुलजार अहमद 21 दिसंबर 2019 से लेकर 1 फरवरी 2022 तक पाकिस्तान के चीफ जस्टिस के पद पर रहे। इस दौरान गुलजार ने पाकिस्तान की पीटीआई सरकार को कई मुद्दों पर फटकार लगाई। इतना ही नहीं एक वक्त तो ऐसा भी था, जब सीजेआई ने एक मामले में सीधा तत्कालीन प्रधानमंत्री इमरान खान को समन भेजने की चेतावनी तक दे दी थी। 



Source link

Enable Notifications OK No thanks