Gyanvapi Masjid: बाबरी मस्जिद के पैरोकार रहे हाजी महबूब बोले- जबरदस्‍ती हुई तो आंदोलन से तबाह हो जाएगा मुल्‍क


अयोध्या. बाबरी मस्जिद के पैरोकार रहे हाजी महबूब ने ज्ञानवापी और मथुरा के ईदगाह को लेकर के बड़ा बयान दिया है. उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा है कि अगर ज्ञानवापी मस्जिद को लेने की कोशिश हुई तो मुल्क आंदोलन से बर्बाद हो जाएगा. इसके साथ हाजी महबूब ने आरोप लगाते हुए कहा कि आरएसएस बाबरी मस्जिद के बाद अब ज्ञानवापी और मथुरा के ईदगाह को लेने का प्रयास कर रही है, लेकिन हम ऐसा किसी भी सूरत में नहीं होने देंगे.

वहीं, हाजी महबूब ने पिछले साल रामलला के मामले पर आए कोर्ट के फैसले पर विवादित बयान देते हुए कहा कि बाबरी मामले पर सभी अदालत ने मुसलमानों के पक्ष में फैसला दिया था, लेकिन बाद में राम मंदिर के पक्ष में फैसला हुआ. हम फिर भी खामोश रहे. इसके साथ उन्‍होंने कहा कि अयोध्या की तरह हर मामले में दबाव बनाकर काम करा लेंगे, यह गलतफहमी है. ज्ञानवापी मस्जिद मस्जिद ही रहेगी वहां कोई शिवलिंग नहीं है. साथ ही हाजी महबूब ने कहा कि जिसको शिवलिंग बताया जा रहा है, वह फव्वारा है.

कोर्ट को लेकर कही ये बात
इसके साथ हाजी महबूब ने कहा कि अगर कोर्ट बिक गया तो राम मंदिर की तरह ही ज्ञानवापी का भी फैसला होगा. ज्ञानवापी को जबरदस्ती लेने की बात सोचना गलतफहमी है. ज्ञानवापी में मामले में जबरदस्ती हुई तो फिर बहुत ही बड़ा आंदोलन चलेगा. इस आंदोलन से मुल्क तबाही और बर्बादी के रास्ते पर जाएगा. इसके साथ कहा कि ज्ञानवापी और मथुरा की ईदगाह को लेकर डराने की कोशिश की जा रही है, लेकिन अब मुसलमान दबने वाला नहीं है.

बजरंग दल और आरएसएस पर साधा निशाना
हाजी महबूब ने कहा कि हुकूमत उनकी है और बजरंग दल व आरएसएस वालों के दिमाग में तो बाबरी मस्जिद लेने के बाद ज्ञानवापी और मथुरा लेने की कवायद चल रही है. उन्‍होंने कहा कि इस बारे में उनका सोचना गलत है. बाबरी मस्जिद का मसला था, तो हम खामोश रहे थे. ज्ञानवापी मस्जिद है और मस्जिद ही रहेगी. इसके साथ उन्‍होंने कहा कि ज्ञानवापी मस्जिद के वजू खाने में फव्वारा है, वहां शिवलिंग नहीं है.

Tags: Babri Mosque, Bajrang dal, Gyanvapi Masjid Controversy, RSS



Source link

Enable Notifications OK No thanks