Hanuman Jayanti 2022: दिल्‍ली में तनाव तो नोएडा-गाजियाबाद में ‘जश्‍न’, ये वीडियो जीत लेगा आपका दिल


नोएडा/लखनऊ. देश की राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्‍ली के जहांगीरपुरी में हनुमान जयंती शोभायात्रा पर पथराव से माहौल तनावपूर्ण है. वहीं, पुलिस ने जहांगीरपुरी हिंसा मामले में अब तक 20 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. यही नहीं, इस हिंसा के मास्‍टरमाइंड अंसार और असलम को रोहिणी कोर्ट ने दो दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया है. दिल्‍ली में बवाल के बाद यूपी में अलर्ट है. वहीं, नोएडा और गाजियाबाद में पुलिस की सुरक्षा में हनुमान जयंती शोभायात्रा का कार्यक्रम संपन्‍न हुआ. इस बीच नोएडा से दिल को जीतने वाला वीडियो सामने आया है.

दरअसल हनुमान जयंती के अवसर पर नोएडा में शोभायात्रा निकाली गई. इस दौरान एक जगह मुस्लिम समुदाय के लोगों ने बजरंग दल के कार्यकर्ताओं को जूस वितरित किया. यह वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. वहीं, नोएडा के साथ ही गाजियाबाद में पुलिस के सख्‍त पहरे में हनुमान जयंती की शोभायात्रा निकाली गई है.

गाजियाबाद और नोएडा में दिखा पुलिस का पहरा
दिल्‍ली के जहांगीरपुरी में हनुमान जयंती के मौके पर हुई हिंसा के बाद यूपी के गाजियबााद और नोएडा में पुलिस प्रशासन ने सख्‍ती बरती. यही नहीं, कई जगह सुरक्षा में कोई सेंध न लगा इसके इसके लिए ड्रोन का इस्‍तेमाल भी किया गया. इस बीच गाजियाबाद के एसपी ( ग्रामीण) इराज़ रजा ने बताया कि शोभा यात्रा के पूरे रूट में छतों पर पुलिस बल तैनात किया गया है. ड्रोन से पूरी यात्रा की निगरानी रखी जा रही है. छतों और आसपास के इलाकों को ड्रोन से देखा जा रहा है. हनुमान जयंती पर आयोजित शोभायात्रा का जो रूट है उसमें हमारी ड्युटी लगी है. यात्रा जहां-जहां जाएगी उसके साथ-साथ हम मूवमेंट करेंगे. हम सकुशल यात्रा कराने की पूरी कोशिश करेंगे.

आपके शहर से (नोएडा)

उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश

Tags: Ghaziabad Police, Hanuman Jayanti, UP Police Alert





Source link

Enable Notifications OK No thanks