हार्दिक पंड्या को टॉप ऑर्डर में उतारा जाए, फिनिशर का रोल कोई और निभा लेगा: हरभजन सिंह


नई दिल्ली. ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या इंडियन प्रीमियर लीग के मौजूदा सीजन (IPL-2022) में शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं. उनका बल्ला भी जमकर बोल रहा है और उन्होंने अभी तक 8 मैचों में 308 रन बनाए हैं और उनका औसत 51 से भी ज्यादा का है. वह लीग की नई टीम गुजरात टाइटंस की कप्तानी संभाल रहे है. वह पिछले सीजन तक मुंबई इंडियंस टीम के साथ थे और फिनिशर का रोल भी निभाते थे लेकिन अब नई टीम के साथ वह बल्लेबाजी क्रम में बदलाव के साथ उतरे हैं. पूर्व भारतीय ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह भी गुजरात टाइटंस के कप्तान से काफी प्रभावित हैं.

41 वर्षीय हरभजन ने हार्दिक पंड्या की जमकर तारीफ करते हुए कहा कि उन्हें भारतीय क्रिकेट टीम के लिए टॉप ऑर्डर में बल्लेबाजी के लिए उतारना चाहिए. हालांकि हरभजन सिंह ने किसी खिलाड़ी से तुलना करने से परहेज किया, लेकिन उनका मानना ​​है कि हार्दिक ने इस समय कई ‘महान बल्लेबाजों’ से बेहतर प्रदर्शन किया है. उन्होंने यह भी कहा कि चयनकर्ता और टीम प्रबंधन फिनिशर की भूमिका के लिए किसी अन्य खिलाड़ी की पहचान कर सकते हैं और हार्दिक को उस जिम्मेदारी से मुक्त कर सकते हैं.

भज्जी ने स्पोर्ट्सकीड़ा से कहा, ‘हार्दिक के पास शानदार तकनीक है. वह एक बेहतर बल्लेबाज बन सकते हैं लेकिन हमने उन्हें अब तक इस भूमिका में नहीं देखा था. वह आमतौर पर बल्लेबाजी क्रम में नीचे आते थे और बड़ी हिट्स लगाते थे. अब, उनके पास पारी में 17-18 ओवर शेष रहते हुए ठीक से बल्लेबाजी करने का मौका था और वह एक टॉप ऑर्डर के बल्लेबाज की तरह लग रहे हैं.’

इसे भी देखें, गुजरात टाइटंस और पंड्या 8 जीत के बाद भी खतरे से बाहर नहीं, प्लेऑफ अभी दूर

उन्होंने कहा, ‘मैं उनकी तुलना किसी से नहीं करना चाहता, लेकिन उन्होंने अब तक जो खेल दिखाया है, उससे वह इस समय कई अन्य महान बल्लेबाजों से बेहतर नजर आ रहे हैं.’ हरभजन ने साथ ही यह भी कहा कि हार्दिक को ज्यादा से ज्यादा गेंदों का सामना करना चाहिए, इसलिए अगर वह सेट हैं तो पारी के अंत में अधिक खतरनाक साबित हो सकते हैं.

अपने अंतरराष्ट्रीय करियर में 711 विकेट ले चुके हरभजन ने कहा, ‘मैं चाहूंगा कि हार्दिक को भारतीय टीम में भी ऐसे मौके मिलें. आप किसी और को फिनिशर के रूप में रख सकते हैं. अगर आपके पास 3-4 नंबर पर उनके जैसे मजबूत खिलाड़ी हैं, तो आपको उन्हें नीचे भेजने की जरूरत नहीं है. जब आप सेट होते हैं तो बाद के ओवरों में आप ज्यादा नुकसान कर सकते हैं. वह बल्ले से शानदार रहे हैं, गेंद से भी अच्छा कर सकते हैं. वह अपने लिए (भारतीय टीम में वापसी के लिए) मजबूत दावेदारी पेश कर रहे हैं.’

Tags: Cricket news, Gujarat Titans, Harbhajan singh, Hardik Pandya, IPL 2022

image Source

Enable Notifications OK No thanks