300 करोड़ कमाने वाली Vikram की हिंदी में हवा टाइट, 777 चार्ली भी फेल, जुरासिक वर्ल्‍ड 3 ने लगाया जोर


कमल हासन की फिल्‍म ‘विक्रम’ ने वर्ल्‍डवाइड 300 करोड़ रुपये की कमाई कर ली है। देशभर में तीन भाषाओं में रिलीज हुई इस फिल्‍म ने भारतीय बॉक्‍स ऑफिस पर जहां 190 करोड़ रुपये से अध‍िक का बिजनस कर लिया है, वहीं हिंदी वर्जन में इसकी हवा टाइट है। इस फिल्‍म ने 12 दिनों में हिंदी वर्जन में सिर्फ 4.96 करोड़ रुपये का कारोबार किया है। जबकि दूसरी ओर कन्‍नड़ फिल्‍म ‘777 चार्ली’ भी हिंदी में फेल हो गई है। इस फिल्‍म ने 5 दिनों में हिंदी वर्जन से सिर्फ 1.46 करोड़ रुपये की कमाई की है। इस वक्‍त बॉक्‍स ऑफिस पर कमाई करने का सारा जिम्‍मा ‘जुरासिक वर्ल्‍ड डोमिनियन’ के कांधे पर है। इस फिल्‍म ने मंगलवार को भी भारतीय टिकट ख‍िड़की पर 3.5 करोड़ रुपये कमाए हैं।

जुरासिक पार्क फ्रेंचाइजी की फिल्‍म ‘जुरासिक वर्ल्‍ड डोमिनियन’ को बाकी फिल्‍मों के मुकाबले बढ़‍िया रेस्‍पॉन्‍स मिला है। इस फिल्‍म ने सोमवार को भारत में 3.75 करोड़ रुपये का बिजनस किया था। जबकि मंगलवार को इसकी कमाई 3.50 करोड़ रुपये रही। इस तरह इस फिल्‍म ने गुरुवार को पेड-प्रीमियर की कमाई मिलाकर 6 दिनों में कुल 42.70 करोड़ रुपये कमा लिए हैं।

लाइफटाइम 70 करोड़ कमाएगी ‘जुरासिक वर्ल्‍ड 3’
दिलचस्‍प है कि ‘जुरासिक वर्ल्‍ड डोमिनियन’ को फ्रेंचाइजी की पिछली फिल्‍मों के मुकाबले खराब रिव्‍यूज मिले हैं। बावजूद इसके बॉक्‍स ऑफिस पर किसी और फिल्‍म से कंपीटिशन नहीं मिलने के कारण यह फिल्‍म अच्‍छी कमाई कर रही है। फिल्‍म को मल्‍टीप्‍लेक्‍स ऑडियंस से ज्‍यादा अच्‍छा रेस्‍पॉन्‍स मिल रहा है। हालांकि, भारत में ‘जुरासिक पार्क डोमिनियन’ की लाइफटाइम कमाई 70 करोड़ रुपये से अध‍िक जाती नहीं दिख रही है।

Jurassic World Dominion की कमाई का ब्‍योरा-
गुरुवार – 3.60 करोड़ रुपये (पेड-प्रीव्‍यूज)
शुक्रवार – 8.15 करोड़ रुपये
शनिवार – 11.50 करोड़ रुपये
रविवार – 12.25 करोड़ रुपये
सोमवार – 3.75 करोड़ रुपये
मंगलवार – 3.50 करोड़ रुपये
कुल कमाई – 42.70 करोड़ रुपये

‘विक्रम’ नहीं दखा पाई KGF 2 या RRR जैसा जलवा
हिंदी के दर्शकों के बीच इस वक्‍त साउथ की दो फिल्‍में सिल्‍वर स्‍क्रीन पर हैं। लेकिन दुखद है कि इनमें से कोई भी फिल्‍म ‘पुष्‍पा’, ‘केजीएफ 2’ या RRR जैसा जलवा नहीं दिखा पाई है। कमल हासन की ‘विक्रम’ ने 12 दिनों में एक ओर जहां वर्ल्‍डवाइड कमाई का रेकॉर्ड बनाया है, वहीं हिंदी वर्जन में फिल्‍म की हवा टाइट है। रिलीज से लेकर अब तक इस फिल्‍म ने हिंदी में महज 4.96 करोड़ रुपये का बिजनस किया है। हिंदी में फिल्‍म की कमाई पहले ही दिन से लाखों में ही रही है। मंगलवार को भी फिल्‍म ने हिंदी में महज 31 लाख रुपये का बिजनस किया है।

हिंदी में तंग है तमिल फिल्‍मों का हाथ
‘विक्रम’ की सक्‍सेस से कमल हासन बहुत खुश हैं। उन्‍होंने फिल्‍म की कास्‍ट से लेकर क्रू मेंबर्स तक को पार्टी दी है, गिफ्ट्स बांटे हैं। हालांकि, बाजार के जानकार का कहना है कि बीते लंबे वक्‍त से तमिल फिल्‍मों का गण‍ित हिंदी बॉक्‍स ऑफिस पर बहुत अच्‍छा नहीं रहा है। टिकट ख‍िड़की पर हमेशा से तेलुगू फिल्‍मों का जोर रहा है। ऐसे में ‘विक्रम’ का हिंदी में कमाई नहीं करना बहुत चौंकाने वाली बात भी नहीं है।

Vikram की हिंदी में कमाई-
पहला हफ्ता – 2.85 करोड़ रुपये
शुक्रवार – 22 लाख रुपये
शनिवार – 43 लाख रुपये
रविवार – 63 लाख रुपये
सोमवार – 26 लाख रुपये
मंगलवार- 31 लाख रुपये
कुल कमाई- 4.96 करोड़ रुपये

‘777 चार्ली’ इमोशनल तो करती है, लेकिन…
हिंदी वर्जन में ‘विक्रम’ जैसा ही हाल रक्ष‍ित शेट्टी की कन्‍नड़ फिल्‍म ‘777 चार्ली’ का है। KGF 2 के बाद कन्‍नड़ फिल्‍मों को लेकर हिंदी के दर्शकों में भी चाह जगी है। लेकिन एक डॉग और एक इंसान की इमोशनल कहानी को सिनेमाघर में बहुत अध‍िक दर्शक नहीं मिल रहे हैं। इस फिल्‍म ने 5 दिनों में महज 1.46 करोड़ रुपये का कारोबार किया है।

20 लाख – 22 लाख के बीच डोल रही नैया
‘777 चार्ली’ के साथ खास बात यह है कि इस फिल्‍म को जिन दर्शकों ने भी देखा है, सराहना की है। यहां तक कि कर्नाटक के मुख्‍यमंत्री बसवराज बोम्मई तो फिल्‍म देखकर इस कदर इमोशनल हो गए कि रोते हुए थ‍िएटर से बाहर निकले। ‘777 चार्ली’ ने मंगलवार को हिंदी वर्जन से 20 लाख रुपये कमाए हैं। सोमवार को फिल्‍म की कमाई 22 लाख रुपये थी।

777 Charlie की हिंदी वर्जन में कमाई-
शुक्रवार – 18 लाख रुपये
शनिवार – 31 लाख रुपये
रविवार – 55 लाख रुपये
सोमवार – 22 लाख रुपये
मंगलवार – 20 लाख रुपये
कुल कमाई – 1.46 करोड़ रुपये

image Source

Enable Notifications OK No thanks