‘वह हीरो बन सकते थे’… KKR के कप्तान श्रेयस अय्यर ने किसके लिए कहा ऐसा? जानिए


नई दिल्ली. कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ रोमांचक मुकाबले में मिली हार से निराश नहीं हैं. ऐसा इसलिए, क्योंकि उन्हें लगता है कि जिस तरह से उनकी टीम ने लक्ष्य का पीछा करते हुए जज्बा दिखाया वह काबिलेतारीफ है. मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में केकेआर को नजदीकी मुकाबले में दो रन से हार का सामना करना पड़ा. इसके साथ केकेआर टीम प्लेऑफ की दौड़ से भी बाहर हो गई. श्रेयस ने रिंकू सिंह (Rinku Singh) की जमकर तारीफ की, जो कोलकाता को जीत के मुहाने तक ले गए. लेकिन उनके आउट होते ही मैच का रुख विपक्षी टीम की ओर मुड़ गया.

हार के बाद श्रेयस अय्यर ने कहा, ‘मैं बिल्कुल भी दुखी नहीं हूं. अब तक जो मैंने सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट खेली है यह उनमें से एक था. जिस तरह से हमने खेला वह शानदार था. जिस तरह रिंकू मैच को अंत तक ले गए, उसे देखकर अच्छा लगा. दुर्भाग्यवश वह गेंद को टाइम नहीं कर पाए. वह इसके लिए काफी दुखी थे. मैं उम्मीद कर रहा था कि रिंकू हमारे लिए गेम को फिनिश करें और हीरो बनें, लेकिन उन्होंने शानदार पारी खेली. मैं उनकी इस पारी से खुश हूं.’

यह भी पढ़ें:लखनऊ की प्लेऑफ में एंट्री…गौतम गंभीर का नहीं रहा खुशी का ठिकाना… खिलाड़ियों को लगाया गले, VIDEO वायरल

क्विंटन डि कॉक-केएल राहुल की जोड़ी ने रचा इतिहास, ओपनिंग में बनाया IPL का सबसे बड़ा रिकॉर्ड

रिंकू ने 15 गेंदों पर ताबड़तोड़ 40 रन बनाकर मैच को रोमांचक बना दिया था. उन्होंने अपनी इस पारी में दो चौके और चार छक्के लगाए. रिंकू को मैच के आखिरी ओवर की पांचवीं गेंद पर मार्कस स्टोइनिस ने आउट किया. स्टोइनिस की गेंद पर एविन लुईस ने रिंकू सिंह का शानदार कैच लपका. लुईस का यह कैच मैच का टर्निंग प्वॉइंट रहा.

बकौल श्रेयस, ‘ मौजूदा आईपीएल का सीजन हमारे लिए उतार- चढ़ाव भरा रहा. लेकिन इस दौरान हमें रिंकू सिंह जैसे खिलाड़ी के बारे में पता चला. हमने शुरुआत अच्छी की लेकिन फिर लगातार पांच मुकाबले गंवाए. प्लेइंग इलवेन में काफी बदलाव भी किए. ऐसा इसलिए क्योंकि खिलाड़ियों को हल्की चोटें भी लगी और उनकी फॉर्म की वजह से भी बदलाव करने पड़े.’ कोलकाता ने आईपीएल के 15वें सीजन में 14 मैच खेले जिसमें उसे छह में जीत मिली जबकि आठ मुकाबलों में उसे हार का सामना करना पड़ा. केकेआर की टीम पिछली बार की उप विजेता थी.

Tags: IPL, KKR, Kolkata Knight Riders, Lucknow Super Giants, Shreyas iyer

image Source

Enable Notifications OK No thanks