यहां निकली है 1000 से अधिक पदों पर भर्तियां, पढ़ें कैसे और कब कर सकते हैं आवेदन


Rajasthan Staff Selection Board Jobs: राजस्थान के युवाओं का लंबा इंतजार खत्म हो गया है. राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने जेईएन (JE) सीधी भर्ती परीक्षा 2022 की विज्ञप्ति जारी कर दी है. जिसके तहत प्रदेश के 3 विभागों में कुल 1092 जेईएन की भर्ती की जाएगी. इसके लिए आज यानी 21 जनवरी से आवेदन की प्रक्रिया शुरू होगी, जो 19 फरवरी तक चलेगी.

राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड, RSMSSB ने जूनियर इंजीनियर पदों के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए जा रहे हैं. योग्य उम्मीदवार RSMSSB की आधिकारिक साइट ​(Official Site) ​rsmssb.rajasthan.gov.in के माध्यम से आवेदन ​(Apply) ​कर सकते हैं.

पंजीकरण प्रक्रिया 21 जनवरी से शुरू होगी. साथ ही ये प्रक्रिया 19 फरवरी 2022 को समाप्त हो जाएगी. यह भर्ती अभियान 1092 पदों को भरेगा. उम्मीदवार को सलाह दी जाती है कि वह आवेदन प्रक्रिया के शुरू होने के बाद जल्द ही आवेदन करें. अंत में साइट पर लोड हो जाने के चलते आवेदन करने में समस्या आ सकती है.

ये है रिक्ति विवरण
टीएसपी क्षेत्र​ (TSP Area)​: 52 पद.
गैर टीएसपी क्षेत्र​  (Non- TSP Area)​: 1040 पद.
कुल​ (Total)​: 1092 पद.

पात्रता मापदंड
अधिसूचना​ (Notification)​ के मुताबिक जो उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उनके पास संबंधित ट्रेड में इंजीनियरिंग डिग्री/डिप्लोमा होना जरूरी है. इसके अलावा उम्मीदवार की आयु सीमा 18 से 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए.

आवेदन शुल्क
अधिसूचना के अनुसार सामान्य, ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को 450 रुपये का भुगतान करना होगा. जबकि ओबीसी एनसीएल श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए 350 रुपये आवेदन फीस रखी गई है. वहीं,अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति वर्ग के उम्मीदवारों को 250 रुपये के आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा.  शुल्क का भुगतान क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड, नेट बैंकिंग, ई मित्र सीएससी केंद्र शुल्क मोड के माध्यम से किया जा सकता है. उम्मीदवार अधिक जानकारी के लिए RSMSSB की आधिकारिक साइट देख सकते हैं.

​IAS Interview Questions: ऐसा कौन सा दुकानदार है, जो सामान भी लेता है और पैसे भी?

​Teacher Vacancy 2022: शिक्षक की नौकरी तलाश रहें हैं तो यहां करें आवेदन, PGT, TGT, PRT सभी पदों निकली वैकेंसी

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Source link

Enable Notifications OK No thanks