हीरो इलेक्ट्रिक को मिली बिग डील, Shadowfax को करेगी 25,000 ई-स्कूटरों की डिलीवरी


Hero Electric News: भारत में इलेक्ट्रिक स्कूटरों की दुनिया की दिग्गज कंपनी हीरो इलेक्ट्रिक नित-नए कीर्तिमान स्थापित कर रही है. हीरो इलेक्ट्रिक ने एक कदम और आगे बढ़ाते हुए एक कंपनी के साथ 25,000 इलेक्ट्रिक स्कूटरों की डिलीवरी करने के लिए साझेदारी की है.

हीरो इलेक्ट्रिक ने डिलीवरी सर्विस मुहैया कराने वाली शैडोफैक्स टेक्नोलॉजीज (Shadowfax Technologies ) के साथ एक बड़ी डील की है. इस डील के तहत हीरो इलेक्ट्रिक शैडोफैक्स को ई-स्कूटर की आपूर्ति करेगी. इस साझेदारी के तहत हीरो इलेक्ट्रिक शैडोफैक्स के एक लाख वाहनों के बेड़े में से लगभग 25 प्रतिशत को इलेक्ट्रिक वाहनों में बदलेगी. यानी कुल 25,000 इलेक्ट्रिक स्कूटरों की सप्लाई की जाएगी. इसके लिए हीरो इलेक्ट्रिक के एनवाईएक्स एचएक्स (Hero Electric NYX HX) ई-स्कूटर की सप्लाई की जाएगी.

शैडोफैक्स की लास्ट माइल डिलीवरी नेटवर्क में लगभग एक लाख स्कूटर हैं जिन्हें इलेक्ट्रिक में बदलने का प्रयास किया जा रहा है. कंपनी ने अगले साल 2024 तक अपने बेड़े में 75 प्रतिशत वाहनों को इलेक्ट्रिक में बदलने का टारगेट तय किया है. इसके लिए शैडोफैक्स इलेक्ट्रिक वाहन बनाने वाली कंपनियों से बड़ी संख्या में इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीद रही है.

यह भी पढ़ें- फुल चार्जिंग में दौड़ती है 120 किमी, Tork Kratos EV बाइक में और भी बहुत खास

विज्ञप्ति में कहा गया है कि लॉजिस्टिक्स और लास्ट-मील डिलीवरी सेगमेंट शैडोफैक्स एक अभूतपूर्व गति से बढ़ रहा है. हीरो इलेक्ट्रिक ने कहा है कि ईवी पारिस्थितिकी तंत्र का विस्तार करते हुए कंपनी ‘जीरो एमिशन’ मिशन को प्राप्त करने के लिए इस तरह के सहयोग को जारी रखेगी.

इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर में हीरो नंबर वन
इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर बनाने में हीरो इलेक्ट्रिक वर्तमान में देश में सबसे बड़ी कंपनी है. इसके इलेक्ट्रिक स्कूटर Hero Electric NYX HX की बाजार में काफी डिमांड है. यह NYX सीरीज का टॉप वैरिएंट है और इसकी कीमत77,540 रुपये (डुअल बैटरी) है. इस स्कूटर की टॉप स्पीड 42 किलोमीटर प्रति घंटा है. फुल चार्ज में इसकी रेंज 165 किलोमीटर होने का दावा किया गया है. इस स्कूटर की बैटरी को फुल चार्ज होने में 4 से 5 घंटे का समय लगता है. स्कूटर में 51.2V/30Ah क्षमता की डुअल बैटरी पैक लगाया गया है.

Tags: Auto News, Electric Scooter, Electric vehicle, Hero motocorp

image Source

Enable Notifications OK No thanks