हीरो मोटोकॉर्प ने पैशन XTEC को लॉन्च करने का किया ऐलान , जानिए पांच अहम फीचर्स


नई दिल्ली. हीरो मोटोकॉर्प ने हाल ही में भारतीय बाजार में नई पैशन XTEC मोटरसाइकिल लॉन्च करने का ऐलान किया है. नई घोषणा के साथ ही दोपहिया निर्माता ने अपने ‘XTEC’ सीरीज का विस्तार कर रही है. नए पैशन XTEC के दो वेरिएंट्स- ड्रम और डिस्क में पेश किया जाएगा. इसके ड्रम ब्रेक वेरिएंट की कीमत 74,590 रुपये है और डिस्क ब्रेक वेरिएंट की कीमत 78,990 रुपये है.

हीरो पैशन ब्रांड पर ग्राहक एक दशकों से भरोसा करते आए हैं. ऐसे में कंपनी को भरोसा है कि पैशन एक्सटेक भी देश के मोटरसाइकिल सेगमेंट में कंपनी की स्थिति को मजबूत करेगा. गौरतलब है कि कार में कुछ शानदार फीचर्स दिए गए हैं. इनमें से कुछ फीचर्स के बारे में आपको जानकारी देने जा रहे हैं.

नया डिजिटल क्लस्टर
बाइक में किए नए अपडेट में नया डिजिटल क्लस्टर शामिल है. इसमें बैकलिट इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर का उपयोग किया गया है. इस कंसोल को ब्लूटूथ के जरिए स्मार्टफोन के साथ भी पेयर किया जा सकता है. इसकी स्क्रीन पर एसएमएस और कॉल के लिए अलर्ट, रीयल-टाइम माइलेज इंडिकेटर, लो-फ्यूल वार्निंग लाइट और सर्विस रिमाइंडर सहित कई नई सुविधाओं को देखा जा सकता है. इसके अलावा इसके मीटर पर स्मार्टफोन बैटरी लेवल इंडेक्शन भी मिलता है.

यह भी पढ़ें- सुजुकी, यामाहा और कावासाकी 20 मोटरसाइकिलों को करेंगी बंद, जानिए क्या है कारण

LED हेडलैम्प
बाइक को LED हेडलैंप सेटअप के साथ अपडेट किया गया है. यह फीचर पिछले मॉडल में नहीं मिलता है. हालाकिं बाइक पर नया हेडलैम्प ज्यादा आकर्षक नहीं दिखता है, लेकिन कंपनी का दावा है कि यह ज्यादा पावरफुल लाइट को सपोर्ट करता है.

अपडेटेड स्टाइलिंग
नए Passion XTEC को कुछ कॉस्मेटिक बदलावों के साथ अपडेट किया गया है, जो इसे नियमित मॉडल से अलग करता है. बाइक रिम टेप और ताजा ब्रांडिंग का उपयोग करती है. साथ ही इसमें दिया गया फुल-एलईडी हेडलैंप इसके फ्रंट को एक नया लुक देता है.

यह भी पढ़ें- Hero ने लॉन्च की 110cc माइलेज वाली मोटरसाइकिल, जानिए कितनी है कीमत

नया इंजन
बाइक के सेंटर में 110cc का सिंगल-सिलेंडर एयर-कूल्ड इंजन मौजूद है, जो स्टेंडर्ड पैशन बाइक के विपरीत है. नया 110 सीसी इंजन स्प्लेंडर और HF डॉन जैसी अन्य बाइक्स में भी मिलता है. इस यूनिट को 7,500rpm पर 9hp और 5,000rpm पर 9.79Nm का टार्क देने के लिए रेट किया गया है. इसे हीरो की i3s स्टॉप-स्टार्ट तकनीक के साथ भी पेश किया जाता है.

सेफ्टी फीचर
बाइक साइड-स्टैंड इंडिकेटर और साइड-स्टैंड कट-ऑफ सिस्टम का इस्तेमाल करती है. इसके अलावा इसमें कम्बाइन ब्रेकिंग सिस्टम (CBS) के साथ जोड़े गए फ्रंट में एक स्टेंडर्ड डिस्क ब्रेक भी दिया गया है.

Tags: Hero motocorp

image Source

Enable Notifications OK No thanks