महात्मा गांधी के खिलाफ टिप्पणी करने वाले हिंदू धार्मिक नेता गिरफ्तार


कालीचरण महाराज ने रायपुर में महात्मा गांधी के खिलाफ विवादित भाषण दिया था

भोपाल:

महाराष्ट्र के एक हिंदू धर्मगुरु, जिन्होंने महात्मा गांधी का अपमान किया और उनके हत्यारे, नाथूराम गोडसे की प्रशंसा की, को छत्तीसगढ़ पुलिस ने मध्य प्रदेश के खजुराहो से गिरफ्तार किया है।

कालीचरण महाराज, जिनके छत्तीसगढ़ के रायपुर में एक “धर्म संसद” या धार्मिक बैठक में विवादास्पद भाषण के कारण मुख्य संरक्षक महंत रामसुंदर दास ने इस आयोजन को अस्वीकार कर दिया और गुस्से में मंच से चले गए, उन पर समुदायों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देने का आरोप लगाया गया, जब पूर्व महापौर प्रमोद दुबे ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। मामला।

रायपुर के वरिष्ठ पुलिस अधिकारी प्रशांत अग्रवाल ने कालीचरण को गिरफ्तार किए जाने की पुष्टि की है.

पुलिस सूत्रों ने बताया कि कालीचरण ने खजुराहो में एक गेस्ट हाउस बुक किया था, लेकिन वह वहां नहीं रुका। .

सूत्रों ने कहा कि पुलिस को ट्रैक करने से बचने के लिए उसके सभी करीबी सहयोगियों ने भी अपने फोन बंद कर लिए थे। आज सुबह, 10 पुलिसकर्मियों की एक टीम ने आखिरकार उसका पता लगा लिया, उसे गिरफ्तार कर लिया और वापस छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर ले गई।

शाम तक उसे कोर्ट ले जाया जाएगा।

अपने भाषण में – जिसके क्लिप सोशल मीडिया पर व्यापक रूप से प्रसारित किए गए हैं, कालीचरण महाराज ने घोषणा की कि इस्लाम का उद्देश्य राजनीति के माध्यम से राष्ट्र पर कब्जा करना है। उन्होंने यह भी घोषणा की “मोहनदास करमचंद गांधी ने देश को नष्ट कर दिया … नाथूराम गोडसे को सलाम, जिन्होंने उन्हें मार डाला”।

कालीचरण महाराज ने मांग की कि लोग हिंदू धर्म की “रक्षा” करने के लिए एक “कट्टर हिंदू नेता” चुनें।

अपमानजनक भाषण सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद, धार्मिक कार्यक्रम में शामिल हुए कांग्रेस नेता प्रमोद दुबे ने पुलिस मामला दर्ज किया। पुलिस ने कालीचरण का महात्मा गांधी के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी करने वाला वीडियो जब्त कर लिया है।

.

image Source

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Notifications OK No thanks