होली सॉन्ग 2022: बॉलीवुड के शोर गुल से थोड़े हटके हैं होली के ये गाने, सुनकर आ जाएगा मज़ा


लाल, पीला, हरा, नीला रंग और गुलाल, पानी की बौछार, मिठाई और लज़ीज पकवान…जब ये सारी चीज़े एक साथ मिल जाए तो होती है होली….और उस पर जब हो नाच गाना तो फिर सोने पर सुहागा समझो. यही कारण है कि होली पर खाने पीने, रंग गुलाल के साथ साथ गाने बजाने का कार्यक्रम भी पहले से तय कर लिया जाता है. 

बॉलीवुड में होली सॉन्ग की कमी नहीं…बलम पिचकारी से डू मी ए फेवर लेट्स प्ले होली तक एक से बढ़कर एक होली के गाने जो आपको थिरकने पर मजबूर कर देते हैं. लेकिन कुछ लोगों को शोर शराबे से दूर मधुर संगीत वाले गाने ज्यादा पसंद आते हैं वो चाहते है कि होली पर लज़ीज़ पकवान खाते हुए घर की बालकनी में बैठे औप मधुर संगीत का मज़ा ले. तो उन्हीं के लिए चुन चुन कर कुछ खास होली सॉन्ग हम लेकर आए हैं. जो होली की मज़ा दुगना कर देंगे. 

जोगी जी धीरे धीरे 
फिल्म नदिया के पार का ये गाना इतना सुंदर और मधुर है कि होली हो और इसे ना सुनें तो होली अधूरी ही समझो. इस गाने को सुनकर ना केवल मन खुश होता है बल्कि पांव भी खुद ब खुद थिरकने लगते हैं.  

होली खेले रघुवीरा 
अमिताभ बच्चन की बागबान के इस गाने में अगर कुछ तो है सिर्फ और सिर्फ मस्ती और होली का वो क्षेत्रीय अंदाज जो होली को होली बनाता है. अगर होली के रंग में बिना रंगे रंगना चाहते हैं तो ये गाना जरूर सुने.

सात रंग में 
फिल्म आखिर क्यों का ये गाना होली के रंगों की खुशबू और रंगत दोनों बढ़ा देता है. गाने, गाने के बोल इतने खूबसूरत हैं कि होली का मज़ा दुगना हो जाए.   

होली आई रे पिया जी रे देस 
पूरी तरह से लोक गीत पर आधारित ये गाना जितना देखने में खूबसूरत है उतना ही इसे सुनकर कानों में मिठास घुल जाती है. ये गाना आपकी होली के जश्म पूरा कर देगा. 

ये भी पढ़ेंः सिलसिला से लेकर दामिनी तक…इन फिल्मों की कहानी को नया मोड़ देने में खास रही होली, बदल गई फिल्म की पूरी कहानी

 

image Source

Enable Notifications OK No thanks