Home Remedy For Dark Neck: ऐसे पाएं गर्दन के कालेपन से छुटकारा, अपनाएं ये घरेलू नुस्खे


ऐसे पाएं गर्दन के...- India TV Hindi
Image Source : FREEPIK
ऐसे पाएं गर्दन के कालेपन से छुटकारा

क्या आपके भी चेहरे और गर्दन का रंग अलग-अलग है? क्या आप भी काले गर्दन से परेशान हैं? आज की इस रिपोर्ट हम आपको कुछ ऐसे घरेलू नुस्खे बताएंगे जिसकी मदद से आप  गर्दन के कालेपन को हटा सकते हैं।

 कुछ घरेलू नुस्खे

गर्दन के कालेपन को नींबू और बेसन से दूर किया जा सकता है। इसके लिए आपको एक साफ बर्तन में थोड़ा सा बेसन और नींबू के रस को मिक्स करना होगा। इस पेस्ट को आप 20 मिनट के लिए पूरे गर्दन पर लगा लें। जब यह सूख जाए तो पानी से अच्छे से साफ कर लें। इस पेस्ट को आप सप्ताह में दो बार इस्तेमाल कर सकते हैं।

नींबू के रस में चुटकी भर हल्दी डाल कर मिक्स कर ले। अब इस पेस्ट को गर्दन पर अच्छे से लगाएं। अब इसे 5 मिनट बाद अच्छे से पानी से साफ कर लें या गीले कपड़े से पोछ लें। बेहतर रिजल्ट के लिए आप बताए गएं नुस्खों को सप्ताह में दो बार जरूर अप्लाई करें।

एक चम्मच नींबू का रस और उतना ही शहद डालकर मिलाएं। तैयार हुए शहद नींबू के पेस्ट को हल्के हाथों से गर्दन पर अप्लाई करें। इससे न ही सिर्फ गर्दन पर जमा कालापन दूर होगा बल्कि बढ़ती उम्र के निशान भी दूर हो जाएंगे।

(Disclaimer: यह जानकारी नुस्खों के आधार पर लिखी गई है। इंडिया टीवी इनके सफल होने या इसकी सत्यता की पुष्टि नहीं करता है।)

ये भी पढ़िए – 

Weight Loss : नींबू और शहद से करें बढ़ता हुआ वजन कम, जानिए कैसे करें सेवन?

Uric Acid : अजवाइन के पानी से यूरिक एसिड को करें कम, सेवन करते समय रखें एक बात का ख्याल

Diabetes: डायबिटीज मरीजों के लिए बेहद असरदार है कलौंजी, इस तरह सेवन कर काबू में करें अपना ब्लड शुगर

 



image Source

Enable Notifications OK No thanks