02 मई का राशिफल : मेष, मिथुन और कन्या समेत तीन राशि वालों को मिलेगा सितारों का साथ, धन लाभ होने के संकेत


Daily Horoscope | Aaj Ka Rashifal

ज्योतिषशास्त्र (Astrology) में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल-खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है। जहां दैनिक राशिफल रोजाना की घटनाओं को लेकर भविष्यकथन करता है,वहीं साप्ताहिक,मासिक एवं वार्षिक राशिफल में क्रमशः सप्ताह, महीने और साल की भविष्यकथन होते हैं। दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal) ग्रह-नक्षत्र की चाल पर आधारित फलादेश है, जिसमें सभी राशियों (मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन) का दैनिक भविष्यफल विस्तार से बताया जाता है। इस राशिफल को निकालते समय ग्रह-नक्षत्र के साथ साथ पंचांग की गणना का विश्लेषण किया जाता है। आज के राशिफल में आपके लिए नौकरी, व्यापार, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध, सेहत और दिन भर में होने वाली शुभ-अशुभ घटनाओं का भविष्यफल होता है। इस राशिफल को पढ़कर आप अपनी दैनिक योजनाओं को सफल बनाने में कामयाब रहेंगे। जैसे दैनिक राशिफल ग्रह-नक्षत्र की चाल के आधार पर आपको यह बताएगा कि आज के दिन आपके सितारे आपके अनुकूल हैं या नहीं। आज आपको किन चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है या फिर किस तरह के अवसर आपको प्राप्त हो सकते हैं। दैनिक राशिफल को पढ़कर आप दोनों ही परिस्थिति (अवसर और चुनौतियों) के लिए तैयार हो सकते हैं।

मेष दैनिक राशिफल (Aries Daily Horoscope) 

आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है। कारोबार में निवेश करने वाले लोगों को सोच विचार कर निर्णय करना बेहतर रहेगा। आपके मन में कुछ नए नए आईडिया आएंगे,जिन्हे आपको तुरंत आगे बढ़ाना होगा और आप व्यवसाय की कुछ नई योजनाओं को भी लॉन्च कर सकते हैं,जो आपको भविष्य में भरपूर लाभ देंगे, लेकिन आप जीवनसाथी के स्वास्थ्य को लेकर परेशान रहेंगे,क्योंकि उसमें अक्समात गिरावट के कारण आपको भागदौड़ करनी पड़ेगी। आप आर्थिक स्थिति को मजबूत करने के लिए जो भी कार्य करेंगे,उसमें आपको सफलता अवश्य मिलेगी।

वृष दैनिक राशिफल (Taurus Daily Horoscope) 

आज आपको परिवार के किसी सदस्य से कोई शुभ सूचना सुनने को मिलेगी,क्योंकि किसी को सरकारी नौकरी या नौकरी में तरक्की जैसी सूचना सुनने को मिल सकती है, लेकिन आप अपनी माताजी स्वास्थ्य को लेकर चिंतित रहेंगे,क्योंकि यदि उनको कोई पुराना रोग था,तो वह फिर से ऊभर सकता है। आपके मान सम्मान में वृद्धि होगी, क्योंकि कार्यक्षेत्र में भी आपकी बात का मान रखा जाएगा,लेकिन कारोबार कर रहे लोगों को मन मुताबिक लाभ न मिलने के कारण वह थोड़ा परेशान रहेंगे फिर भी वह अपनी दैनिक आवश्यकताओं व रोजमर्रा के खर्चों को पूरा करने में सफल रहेंगे।

मिथुन दैनिक राशिफल (Gemini Daily Horoscope)

आज आपको अनावश्यक खर्चों को करने से बचना होगा,क्योंकि वह आपके लिए परेशानी खड़ी कर सकते हैं। परिवार में यदि कोई कलह लंबे समय से पैर पसारे हुए थी, तो आपको उसका निदान भी मिलेगा। विद्यार्थियों को कमजोर विषयों पर पकड़ बनाकर अपनी शिक्षा की ओर ध्यान देना होगा,तभी वह सफलता हासिल कर सकेंगे। यदि आज घर से बाहर जाने की कोई योजना बनाएं,तो उसमें बुजुर्ग सदस्यों से सलाह मशवरा अवश्य करें। आपकी आज अपने किसी परिजन से बातचीत करते समय वाद विवाद की स्थिति उत्पन्न हो सकती है,जो आपके लिए परेशानी भरी रहेगी।

कर्क दैनिक राशिफल (Cancer Daily Horoscope) 

आप अपनी आर्थिक स्थिति को लेकर आज चिंतित रहेंगे। परिवार में यदि किसी के विवाह की बातचीत चलेगी,तो आपको उसमें तोल मोल कर बोलना बेहतर रहेगा, क्योंकि आपका कोई परिजन आपकी बात का बुरा मान सकता है। कार्यक्षेत्र में आपको कुछ पिछली गलतियों के लिए माफी मांगनी पड सकती हैं,जो लोग घर से दूर नौकरी में कार्यरत हैं वह अपने परिवार के सदस्यों से मिलने आ सकते हैं। आपको विदेश में रह रहे किसी परिजन से कोई शुभ सूचना सुनने को मिलेगी। आप आपने घर पूजा पाठ का आयोजन भी करा सकते हैं।



Source link

Enable Notifications OK No thanks