Horoscope Today 06 February 2022: मेष और तुला राशि के जातकों मिल सकती है नौकरी में तरक्की, जानें अन्य राशियों का हाल


Daily Horoscope | Aaj Ka Rashifal

ज्योतिषशास्त्र (Astrology) में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल-खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है। जहां दैनिक राशिफल रोजाना की घटनाओं को लेकर भविष्यकथन करता है,वहीं साप्ताहिक,मासिक एवं वार्षिक राशिफल में क्रमशः सप्ताह, महीने और साल की भविष्यकथन होते हैं। दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal) ग्रह-नक्षत्र की चाल पर आधारित फलादेश है, जिसमें सभी राशियों (मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन) का दैनिक भविष्यफल विस्तार से बताया जाता है। इस राशिफल को निकालते समय ग्रह-नक्षत्र के साथ साथ पंचांग की गणना का विश्लेषण किया जाता है। आज के राशिफल में आपके लिए नौकरी, व्यापार, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध, सेहत और दिन भर में होने वाली शुभ-अशुभ घटनाओं का भविष्यफल होता है। इस राशिफल को पढ़कर आप अपनी दैनिक योजनाओं को सफल बनाने में कामयाब रहेंगे। जैसे दैनिक राशिफल ग्रह-नक्षत्र की चाल के आधार पर आपको यह बताएगा कि आज के दिन आपके सितारे आपके अनुकूल हैं या नहीं। आज आपको किन चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है या फिर किस तरह के अवसर आपको प्राप्त हो सकते हैं। दैनिक राशिफल को पढ़कर आप दोनों ही परिस्थिति (अवसर और चुनौतियों) के लिए तैयार हो सकते हैं।

जानिए आपके लिए साल 2022 कैसा रहेगा?

मेष राशिफल 2022, वृषभ राशिफल 2022, मिथुन राशिफल 2022, कर्क राशिफल 2022, सिंह राशिफल 2022 ,कन्या राशिफल 2022, तुला राशिफल 2022, वृश्चिक राशिफल 2022, धनु राशिफल 2022 , मकर राशिफल 2022, कुंभ राशिफल 2022, मीन राशिफल 2022

मेष दैनिक राशिफल (Aries Daily Horoscope)

आज का दिन नौकरी कर रहे जातकों के लिए उत्तम रहने वाला है, क्योंकि उनको नौकरी में किसी उच्च पद की प्राप्ति हो सकती है। सरकारी कर्मचारियों को आज किसी के बहकावे में आकर किसी की चुगली नहीं करनी है, नहीं तो वह उनको ही भारी पड़ सकती है। मामा पक्ष से भी आज आपको धन लाभ मिलता दिख रहा है। सायंकाल के समय आप अपने परिवार के किसी सदस्य के विवाह में आ रही समस्या के लिए अपने किसी परिजन के पास जा सकते हैं। आज आपको अपने स्वभाव के चिड़चिड़ापन को दूर करना होगा, तभी आप व्यापार में लाभ कमा पाएंगे।

वृष दैनिक राशिफल (Taurus Daily Horoscope) 

आज का दिन आपके लिए उत्तम संपत्ति के संकेत दे रहा है। आज आपकी संपत्ति में भी इजाफा होता दिख रहा है। यदि आपका कोई पैतृक संपत्ति संबंधित मामला कानून में विवादित चल रहा है, तो उसमें आज फैसला आपके पक्ष में आ सकता है, लेकिन आज आपको किसी के लिए भी भला बुरा नहीं सोचना है, नहीं तो इससे आपका ही मन खराब होगा। यदि आज आपको व्यापार में कुछ परिवर्तन करना पड़े, तो अवश्य करें, क्योंकि यह आपके लिए बाद में लाभदायक रहने वाला है। आज आपको अपने अनावश्यक व्यय पर नियंत्रण करना होगा, नहीं तो आपके धन कोष में कमी आ सकती और बाद में आपको आर्थिक समस्या से जूझना पड़ सकता है।

मिथुन दैनिक राशिफल (Gemini Daily Horoscope) 

आज के दिन आपको संतान पक्ष की ओर से कोई सुखद समाचार सुनने को मिल सकता है, क्योंकि संतान को वेतन वृद्धि पदोन्नति अथवा विदेश जाने जैसी कोई सूचना सुनने को मिलेगी। आज आपके पिताजी को कोई पेट संबंधित समस्या हो सकती है, जिसमें आपको बाहर की खाने-पीने से परहेज रखने के लिए कहना होगा, जो लोग किसी नए वाहन की खरीदारी करने जा रहे हैं, उन्हें कुछ समय रुकना चाहिए, नहीं तो बाद में उन्हें उस वाहन से परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। भाइयों के बीच यदि कोई वाद विवाद होगा, तो आज वह समाप्त होगा और आप एक दूसरे के गले मिलेंगे।

कर्क दैनिक राशिफल (Cancer Daily Horoscope) 

आज का दिन सामाजिक क्षेत्रों में कार्यरत लोगों के लिए उत्तम रहने वाला है। आज आप अपने जीवनसाथी की तरक्की देख प्रसन्न होंगे। आपके कुछ कार्य ऐसे होंगे, जो आपको मजबूरी में ना चाहते हुए भी करने पड़ेंगे। आज आपके परिवार के छोटे बच्चे आपके साथ मौज मस्ती करते नजर आएंगे, जिसके कारण आपको मानसिक शांति मिलेगी। यदि आज आपके मन में कुछ समस्या चल रही हैं, तो आज आप उसे अपने माता-पिता से भी साझा करेंगे। आज आप अपने किसी मित्र से लंबे समय बाद मिलकर प्रसन्न होंगे और उनसे पुराने गिले-शिकवे दूर करेंगे। बच्चों का भी आज पठन-पाठन में खूब मन लगेगा। आज आप अपनी संतान के लिए कुछ आवश्यक सामग्री लेकर आ सकते हैं।



Source link

Enable Notifications OK No thanks