बॉक्‍स ऑफिस पर पहले दिन कितना कमाएगी माधवन की ‘रॉकेट्री’ और आदित्‍य रॉय कपूर की ‘राष्‍ट्र कवच ओम’


Box Office: शुक्रवार को दो हिंदी फिल्‍में ‘रॉकेट्री: द नंबी इफेक्‍ट’ और ‘राष्‍ट्र कवच: ओम’ रिलीज हुई है। टिकट ख‍िड़की हिंदी फिल्‍मों को लेकर चली आ रही मायूसी को बीते दिनों ‘भूल भुलैया 2’ और फिर ‘जुग जुग जियो’ ने थोड़ा कम किया है। ऐसे में उम्‍मीदें इन दोनों ही नई रिलीज फिल्‍मों से है। इनमें आर माधवन की ‘रॉकेट्री: द नंबी इफेक्‍ट’ जहां क्‍लास ऑडियंस की फिल्‍म समझी जा रही है, वहीं ‘राष्‍ट्र कवच: ओम’ ऐक्‍शन फिल्‍म होने के कारण मास को पसंद आ सकती है। दिलचस्‍प है कि इनमें से आर माधवन की फिल्‍म की चर्चा ज्‍यादा है। ऐसे में बॉक्‍स ऑफिस पर ओपनिंग डे पर इस फिल्‍म के अध‍िक कमाई करने की संभावना अध‍िक है। हालांकि, जिस तरह से मॉर्निंग शोज की शुरुआत है ‘रॉकेट्री’ की तुलना ‘द कश्‍मीर फाइल्‍स’ से भी हो रही है।

‘द कश्‍मीर फाइल्‍स’ से हो रही है ‘रॉकेट्री’ की तुलना
‘रॉकेट्री’ असल में देश के जानेमाने रॉकेट साइंटिस्‍ट नंबी नारायणन की कहानी है। ऐसे में फिल्‍म में देशभक्‍त‍ि का भाव है। R Madhavan ने इस फिल्‍म के प्रमोशन में खूब मेहनत की है। सरकारी महकमे से लेकर शहर-शहर घूमकर उन्‍होंने न सिर्फ फिल्‍म को प्रमोट किया है, बल्‍क‍ि मंत्रालयों में स्‍पेशल स्‍क्रीनिंग भी करवाई। फिल्‍म को समीक्षकों ने भी बढ़‍िया रेस्‍पॉन्‍स दिया है। Rocketry: The Nambi Effect की कहानी को असरदार बताया जा रहा है। माधवन की ऐक्‍ट‍िंग और उनके डायरेक्‍शन को भी दमदार बताया जा रहा है। ऐसे में बहुत संभव है कि फिल्‍म पहले दिन भले ही तगड़ी कमाई न कर पाए, लेकिन आगे आने वाले दिनों में इसकी कमाई बढ़े। कुछ उसी तरह जिस तरह पिछले दिनों ‘द कश्‍मीर फाइल्‍स’ के साथ हुआ था। हालांकि, विवेक अग्‍न‍िहोत्री की फिल्‍म को लेकर राजनीतिक गलियारों में खूब विवाद हुआ था, जिस कारण फिल्‍म के कलेक्‍शन में रातों-रात बंपर बढ़ोतरी हुई थी। जाहिर है कि ‘रॉकेट्री’ के साथ फिलहाल ऐसा कुछ होता हुआ नहीं दिख रहा है।

यहां पढ़ें मूवी रिव्‍यू- रॉकेट्री: द नंबी इफेक्‍ट

वर्ड ऑफ माउथ से बढ़ेगी ‘रॉकेट्री’ की कमाई
‘रॉकेट्री’ के बिजनस को मल्‍टीप्‍लेक्‍स ऑडियंस का साथ मिल सकता है। साथ ही यदि यह फिल्‍म दर्शकों को पसंद आई तो वर्ड ऑफ माउथ के बल पर वीकेंड में ही इसकी कमाई बढ़ सकती है। दूसरी ओर, आदित्‍य रॉय कपूर की फिल्‍म Rashtra Kavach: OM को बहुत अच्‍छे रिव्‍यूज नहीं मिले हैं। फिल्‍म में ऐक्‍शन तो खूब है, लेकिन कहानी में मामले में यह फिल्‍म कमजोर है। बॉक्‍स ऑफिस पर इन दिनों दर्शकों का जैसा मूड है, वह बिना अच्‍छे कॉन्‍टेंट के फिल्‍मों को भाव भी नहीं दे रहे हैं। ऐसे में ‘राष्‍ट्र कवच: ओम’ में भले ही आदित्‍य रॉय के साथ संजना सांघी, जैकी श्रॉफ और आशुतोष राणा जैसे ऐक्‍टर्स हों, इस फिल्‍म को सिंगल स्‍क्रीन्‍स का ही सहारा है।

यहां पढ़े मूवी रिव्‍यू- राष्‍ट्र कवच: ओम

पहले दिन कितना कमाएगी ‘रॉकेट्री’ और ‘राष्‍ट्र कवच:ओम’
ओपनिंग डे पर मॉर्निंग शोज में दोनों ही फिल्‍मों को बहुत ज्‍यादा दर्शक नहीं मिले हैं। थ‍िएटर्स में 10 परसेंट सीटें ही भरी हुई नजर आई हैं। बहुत संभव है कि दिन और शाम के शोज में दर्शकों की संख्‍या बढ़े। लेकिन फिलहाल किसी भी सूरत में ‘रॉकेट्री’ और ‘राष्‍ट्र कवच: ओम’ ये दोनों ही फिल्‍में 75 लाख रुपये से 1 करोड़ रुपये की कमाई करते हुए नजर आ रही हैं। ‘रॉकेट्री’ का बजट 100 करोड़ रुपये बताया जा रहा है। यदि ऐसा था तो फिलहाल यही लग रहा है कि बॉक्‍स ऑफिस पर हिट या सुपरहिट होने के लिए इसे लंबा रास्‍ता तय करना होगा।

image Source

Enable Notifications OK No thanks