ऐप्पल डिवाइस के बिना ‘ऐप्पल टीवी प्लस’ कैसे एक्सेस करें


नेटफ्लिक्स और अमेज़ॅन प्राइम जैसे विभिन्न स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म पर देखने के लिए शो और फिल्मों की कभी न खत्म होने वाली सूची के बावजूद, अभी भी कुछ विशेष सामग्री है जिसे हम याद करते हैं क्योंकि हमारे पास इसकी पहुंच नहीं है।

ऐसा ही Apple TV+ के साथ है जो देखने लायक फिल्में और शो पेश करता है लेकिन साथ ही, इसके लिए उपयोगकर्ताओं को अपने Apple ID से साइन इन करने की भी आवश्यकता होती है, जिससे गैर-Apple उपयोगकर्ता इसके दायरे से बाहर हो जाते हैं। जब भी आप एक ऐप्पल डिवाइस खरीदते हैं, तो आपको एक ऐप्पल आईडी बनाने की आवश्यकता होती है जिसके माध्यम से आप विभिन्न ऐप्पल सेवा जैसे आईट्यून्स, आईक्लाउड, गेम सेंटर सर्विसेज और ऐप्पल टीवी ऐप का भी उपयोग कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें: ट्विटर इंस्टाग्राम के ‘क्लोज फ्रेंड्स’ से प्रेरित हो रहा है ‘झुंड’

हालाँकि, कोई अभी भी Apple डिवाइस के बिना Apple ID बना सकता है। उसके लिए बस अपने सिस्टम पर एक ब्राउज़र खोलें और नीचे दिए गए चरणों का पालन करें।

चरण – 1 आधिकारिक Apple TV+ वेबपेज पर जाएं और साइन इन पर क्लिक करें।

चरण – 2 अब, ‘नई ऐप्पल आईडी बनाएं’ चुनें और जारी रखें।

चरण – 3 अपनी व्यक्तिगत जानकारी जैसे नाम और ईमेल पता दर्ज करें और इसके लिए एक पासवर्ड बनाएं।

चरण 4 – आपके द्वारा दर्ज किया गया ईमेल पता आपकी ऐप्पल आईडी होगा, इसलिए सुनिश्चित करें कि एक काम कर रहा है। Apple तब सत्यापन के लिए आपके ईमेल पते पर एक कोड भेजेगा।

चरण – 5 आपको 3 सुरक्षा प्रश्न और उत्तर चुनने के लिए भी कहा जाएगा जो आपके पासवर्ड भूल जाने की स्थिति में आपके खाते को पुनर्स्थापित करने में मदद करते हैं।

स्टेप – 6 अब कैप्चा दर्ज करें और जारी रखें पर क्लिक करें।

चरण – 7 अपनी ऐप्पल आईडी बनाने के लिए अंतिम चरण में, आपको ऐप्पल द्वारा आपके ईमेल पते पर भेजे गए सत्यापन कोड को दर्ज करना होगा।

स्टेप – 8 अब आपकी एपल आईडी बन गई है। अब आप इस ID का उपयोग Apple TV और अन्य Apple सेवाओं तक पहुँचने के लिए आसानी से कर सकते हैं।

चरण – 9 ऐप्पल आईडी बनाने का दूसरा तरीका ऐप्पल म्यूज़िक ऐप है।

चरण – 10 अपने एंड्रॉइड डिवाइस पर ऐप्पल म्यूजिक ऐप डाउनलोड करें और वहां एक ऐप्पल आईडी बनाएं।

चरण – 11 एक संगीत परीक्षण प्रारंभ करें और उस Apple ID का उपयोग Apple TV में लॉग इन करने के लिए करें।

सभी नवीनतम समाचार, ब्रेकिंग न्यूज और कोरोनावायरस समाचार यहां पढ़ें।

.

Source link

Enable Notifications OK No thanks