अपने ट्विटर टाइमलाइन पर वर्डल स्कोर को कैसे ब्लॉक या छुपाएं?


2021 के बाद के दिनों में, हमें एक नए प्रकार के ट्वीट से अवगत कराया गया: हरे, पीले और भूरे रंग के बॉक्स को 5-बाय-5 ग्रिड में छह पंक्तियों तक समूहीकृत किया गया। ट्वीट्स ने कुछ आंकड़े भी प्रदान किए जो दर्शकों के लिए समझ से बाहर हैं और एक विचित्र संक्षिप्त गैर-शब्द: वर्डले। लेकिन, कैसे और क्यों Wordle सार्वजनिक क्षेत्र में इतनी चर्चा पैदा कर रहा है?

यह भी पढ़ें: वर्डले क्या है, यह अचानक इतना लोकप्रिय क्यों है और गेम कैसे खेलें?

Wordle एक रोज़मर्रा का शब्द गेम है, जिसका आविष्कार ब्रुकलिन-आधारित सॉफ़्टवेयर प्रोग्रामर जोश वार्डले द्वारा किया गया है, जो नवीन सामाजिक प्रयोग करने के लिए प्रतिष्ठा के साथ है। लगभग हर दिन, इंटरनेट उपयोगकर्ता एक नई शब्द पहेली से मिलते हैं जिसे केवल क्रैक किया जा सकता है – या नहीं! – प्रक्रिया-उन्मूलन संकेतों के उत्तराधिकार का पालन करके।

वर्डले अक्टूबर 2021 से है, लेकिन यह हाल ही में तब बढ़ गया जब इसने दिसंबर के मध्य में एक “शेयर” विकल्प को शामिल करने की घोषणा की, जो आपको ट्विटर या किसी अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर दैनिक आधार पर अपने प्रदर्शन और स्कोर को आसानी से साझा करने की अनुमति देता है। .

तब से, लोगों के ट्विटर फीड पर वर्डले स्कोर की एक धार आ गई है। वॉल स्ट्रीट जर्नल की एक रिपोर्ट के अनुसार, यह एक कारण है कि खेल सर्वव्यापी हो गया। निर्माता को पता चला कि न्यूजीलैंड में अनुयायी रंगीन बॉक्स के साथ परिणाम प्रकाशित कर रहे थे जो उन्होंने स्वयं खींचे थे। नतीजतन, उन्होंने खेल के स्कोर को साझा करना आसान बना दिया।

हालाँकि, यदि आप Wordle स्कोर के साथ भरी हुई फ़ीड के प्रशंसक नहीं हैं तो यह लेख आपके लिए है। हम यहां आपकी ट्विटर टाइमलाइन से उन स्कोर को ब्लॉक करने और छिपाने में आपकी मदद करने के लिए हैं ताकि आपके पास एक शांतिपूर्ण और स्पष्ट स्क्रॉलिंग और ट्वीट करने का समय हो सके।

ट्विटर अपने उपयोगकर्ताओं को सेंसरिंग की मदद से अवांछित सामग्री को छाँटने और छिपाने की अनुमति देता है। आप Wordle से जुड़े कुछ कीवर्ड, वाक्यांश, इमोजी और हैशटैग को म्यूट कर सकते हैं। कुछ ट्वीट्स को म्यूट करने से वे आपके अलर्ट टैब, नोटिफिकेशन, एसएमएस और ईमेल अलर्ट, होम फीड और ट्वीट्स पर टिप्पणियों से हट जाएंगे।

यह इन सरल चरणों का पालन करके किया जा सकता है-

  • अपने ट्विटर प्रोफाइल पर जाएं और साइड मेन्यू बार पर ‘मोर’ सेक्शन में जाएं।
  • गोपनीयता और सुरक्षा के लिए विकल्प चुनें।
  • गोपनीयता और सुरक्षा पर जाएं और म्यूट और ब्लॉक चुनें।
  • ऐसे शब्द चुनें जिन्हें आप म्यूट करना चाहते हैं। अधिक शब्द सम्मिलित करने के लिए, ‘+’ आइकन पर क्लिक करें और उन शब्दों या हैशटैग को इनपुट करें जिन्हें आप म्यूट करना चाहते हैं।
  • समय सीमा का चयन करें और फिर नीचे सहेजें विकल्प पर क्लिक करें।

आपको पता होना चाहिए कि म्यूट करना केस-संवेदी है। उदाहरण के लिए, यदि आप ‘WORDLE’ जोड़ते हैं, तो ‘wordle’ वाला कोई भी ट्वीट भी म्यूट हो जाएगा।

आप किसी ट्वीट को ‘कम बार दिखाएं’ के रूप में भी चिह्नित कर सकते हैं। यह ट्विटर को उन ट्वीट्स के प्रकारों को बेहतर ढंग से समझने में सहायता करता है जिन्हें आप अपनी होम टाइमलाइन में कम देखना चाहते हैं। यह विकल्प ट्वीट के ऊपरी-दाएँ कोने में तीन-बिंदु मेनू के माध्यम से पहुँचा जा सकता है।

सभी नवीनतम समाचार, ब्रेकिंग न्यूज और कोरोनावायरस समाचार यहां पढ़ें।

.

Source link

Enable Notifications OK No thanks